NIT Hamirpur : प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन करेगा एनआईटी हमीरपुर

एनआईटी हमीरपुर के रजिस्ट्रार प्रो. योगेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना के चलते प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन नहीं हो पाया था। अब 30 मई से तीन जून तक भौतिक सत्यापन किया जाएगा।
 | 
एनआईटी हमीरपुर

हमीरपुर । राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों का अब भौतिक सत्यापन होगा। इसके लिए संस्थान की ओर से लिखित निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 30 मई से तीन जून तक प्रथम वर्ष के सभी विद्यार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन होगा। दस्तावेजों के सत्यापन के लिए संस्थान प्रबंधन की ओर से दस विभिन्न विभागों की टीमें गठित की गई हैं। इसके अलावा मेडिकल बोर्ड के लिए भी चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में टीम मौके पर मौजूद रहेगी।

दरअसल बीते साल कोरोना के चलते एनआईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मेकेनिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर, मैटीरियल साइंस एंड इंजीनियरिंग, मैथेमैटिक्स एंड साइंटिफिक कंप्यूटिंग और फिजिक्स एंड फोटोनिक्स साइंस समेत दस विभिन्न विभागों में ऑनलाइन माध्यम से दाखिले हुए थे। 



सामाजिक दूरी के नियमों के चलते कोरोनाकाल में दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन नहीं हो पाया। अब कोरोना के मामले घटने के बाद संस्थान ने प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों के दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं। जन्म प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, आरक्षित श्रेणी के प्रमाणपत्र और विकलांगता समेत अन्य जरूरी दस्तावेजों का सत्यापन होगा।

उधर  एनआईटी हमीरपुर के रजिस्ट्रार प्रो. योगेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना के चलते प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन नहीं हो पाया था। अब 30 मई से तीन जून तक भौतिक सत्यापन किया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।