टिप्परी के लिए बस सुविधा की मांग का सौंपा ज्ञापन

जसवां- परागपुर विधानसभा क्षेत्र की टिप्परी पंचायत के ग्रामीणों ने क्षेत्रीय प्रबंधक की अनुपस्थिति में हिमाचल पथ परिवहन निगम के अधीक्षक को  पत्र सौंपा है।
 | 
पंचायत ग्रामीणों ने क्षेत्रीय प्रबंधक की अनुपस्थिति में हिमाचल पथ परिवहन निगम के अधीक्षक को यह पत्र सौंपा है।

देहरा । जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र की टिप्परी पंचायत के ग्रामीणों ने बस सुविधा की मांग को लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक देहरा को मांग पत्र सौंपा है। पंचायत ग्रामीणों ने क्षेत्रीय प्रबंधक की अनुपस्थिति में हिमाचल पथ परिवहन निगम के अधीक्षक को यह पत्र सौंपा है। ग्रामीणों ने बताया कि कोरोना महामारी से पहले डाडासीबा से बाया टिप्परी तलवाड़ा के लिए बस चलती थी, लेकिन पिछले तीन साल से यह बस सेवा बंद पड़ी हुई है। इस कारण क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

शुक्रवार को क्षेत्रीय प्रबंधक देहरा के कार्यालय में पहुंचे बिट्टू, मलकीत, सचिन, गुरमेल, जसवंत, गुरदेव, प्रमोद, प्रभात चंद, हंस राज, रमेश चंद और देशराज आदि ने बताया कि टिप्परी के लिए बस सुविधा न होने के कारण लोगों को रोजाना परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि टिप्परी के आस-पास के लोगों के साथ ही सैकड़ों छात्र रोजाना डाडासीबा आते हैं।
उन्हें सरकारी बस सेवा न होने के कारण मजबूरी में निजी वाहनों में अधिक किराया देकर डाडासीबा जाना पड़ता है, जिस कारण उन्हें आर्थिक तौर पर नुकसान झेलना पड़ता है।  लोगों ने बताया कि दोपहर के बाद जब शिक्षण संस्थानों में छुट्टी होती है तो उस वक्त भी छात्रों को या तो पैदल या फिर लिफ्ट मांग-मांग कर अपने घरों में पहुंचना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द टिप्परी पंचायत के लिए बस सेवा शुरु की जाए, ताकि लोगों को राहत मिल सके। लोगों ने कहा कि कई बार स्थानीय विधायक एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर से भी टिप्परी के लिए बस सेवा शुरू करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई बस सेवा टिप्परी के लिए शुरू नहीं की गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।