नवरात्रो तक जोलसप्पड़ में शुरू हो सकता है मेडिकल कॉलेज : अनुराग ठाकुर

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य की समीक्षा कर बोले केंद्रीय मंत्री कोविड व अन्य रुकावटों के बाद निर्माण कार्य ने पकड़ी है गति
 | 
मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों के साथ इस निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक की

हमीरपुर ।  इस बार का  नवरात्र पर्व हमीरपुर जिला के लिए एक बड़ी खुशी लेकर आ रहा है। सितंबर माह के अंत तक हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की शुरुआत जोलसप्पड़ में करने का  प्रयास है। सोमवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के जोलसप्पड़ में चल रहे निर्माण कार्य की समीक्षा करने के पश्चात ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों को जल्दी इसका लाभ मिलेगा।

हमीरपुर जिला के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर के जोलसप्पड़ स्थित मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों के साथ इस निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक की।  इस अवसर पर एचआरटीसी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री भाजपा जिला अध्यक्ष बलदेव शर्मा और हमीरपुर की जिलाधीश देव श्वेता बानिक विशेष रूप से मौजूद रहे ।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जोलसप्पड़ में मेडिकल कॉलेज हमीरपुर लगभग 355 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहा है। यहाँ मेडिकल कॉलेज और अस्पताल दोनों की सुविधा है। मेडिकल कॉलेज का ब्लॉक पहले बनकर तैयार होगा जो लगभग अक्टूबर माह के दूसरे हफ्ते तक बनने की उम्मीद है।

वहीं दूसरी ओर अस्पताल लगभग फरवरी 2023 तक बन कर तैयार हो जाने की उम्मीद है। इस काम में अपेक्षित समय में लगभग 5 से 6 माह का विलंब है जिसका मुख्य कारण कोविड की समस्या भी रही और दूसरी अन्य परिस्थितियां भी रही जो काम में  रुकावट बनी। लेकिन निर्माण कार्य ने एक बार फिर से गति पकड़ी है। हम सब का प्रयास है कि कम से कम मेडिकल कॉलेज 15 अक्टूबर की बजाए सितंबर माह के अंत तक शुरू हो जाए तो मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों को इसकी सुविधा पहले मिल जाएगी।

अस्पताल जो अभी हमीरपुर का उपयोग में लाया जा रहा है उसी का ही इस्तेमाल करें और भविष्य में दोनों जगह का, जब मेडिकल कॉलेज का अस्पताल जो कि ढाई सौ बेड का अस्पताल होगा, बनकर तैयार हो जाएगा । तब दोनों ही जगह हमीरपुर के अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के अस्पताल की सुविधा सब लोगों के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री हरीश शर्मा अभय वीर सिंह जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा सह मीडिया प्रभारी विकास शर्मा सहित प्रशासन और विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।