दियोटसिद्ध मंदिर में आयुर्वेदिक चिकित्सालय पर लटका ताला

बाबा बालक नाथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को हो रही है  परेशानी
 | 
आयुर्वेदिक अस्पताल पर लटका ताला

हमीरपुर  । उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में एक मात्र आयुर्वेदिक चिकित्सालय पर एक माह से ताला लटका हुआ है। जिससे मंदिर में आने बाले श्रद्धालुओं के साथ साथ कर्मचारियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आयुर्वेदिक चिकित्सालय में स्टाफ की कमी होने के चलते इसे बंद किया गया है।

यह भी पढ़ेंः-     हिमाचल में पकड़ा छह करोड़ का चिट्टा, राजधानी शिमला में पेश आए सबसे ज्यादा केस


बताते चलें कि  बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में मेलों के दौरान कर्मचारियों की कमी के चलते आयुर्वेदिक अस्पताल में वैकल्पिक व्यवस्था की गई थी। लेकिन अब इस चिकित्सालय पर ताला लटका हुआ है। बाबा बालक नाथ मंदिर में मेलों के इलावा भी हर रोज खास कर शनिवार और रविबार को हजारों की संख्या में बाबा के भक्तों का आना जाना लगा रहता है। अगर मंदिर में कोई श्रद्धालु बीमार हो जाए या फिर कोई घटना हो जाए तो इस स्थिति में उसे बड़सर या फिर बिझड़ी अस्पताल में ले जाना पड़ेगा। दियोटसिद्ध मंदिर में न्यास द्वारा संचालित आयुर्वेदिक अस्पताल में डाक्टर न होने के कारण इसे बंद रखा गया है।

वहीं दियोटसिद्ध मंदिर के  महंत राजेंद्र गिरी महाराज ने मंदिर प्रसासन और सरकार से आग्रह किया है कि इस आयुर्वेदिक अस्पताल में नियमित स्टाफ  की नियुक्ति की जाए, ताकि मंदिर में आने बाले भक्तों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

यह भी पढ़ेंः-    राज्यसभा की उपसभापति बनी हिमाचल की बेटी, इंदु ने प्रदेश को दिलाया पहली बार सम्मान


उधर मंदिर न्यास अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर शशि पाल शर्मा ने बताया कि आयुर्वेदिक अस्पताल में कर्मचारियों की  डेपुटेशन अवधि खत्म होने पर यह समस्या आई है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक विभाग को इस अस्पताल में दोबारा स्टॉफ  भेजने के लिए पत्र लिखा गया है व जल्द ही स्टाफ  की नियुक्ति कर दी जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।