मैं आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा और रोजगार दूंगा : केजरीवाल

हिमाचल पहुंचे दिल्ली के सीएम   केजरीवाल   ने कांग्रेस और भाजपा पर किया प्रहार 
 | 
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

हमीरपुर।  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक बार वोट देकर आप लोग आम आदमी पार्टी को जिता देना, मैं आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा और रोजगार देने का काम करूंगा। वे शनिवार को यहां जिला मुख्यालय में शिक्षा संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे। केजरीवाल और मान ने कार्यक्रम में अभिभावकों, स्टूडेंट्स, टीचर्स के साथ सीधा संवाद किया और प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था के बिगड़ते हालातों के साथ पार्टी ने हिमाचल को लेकर शिक्षा मॉडल को प्रदेश की जनता के सामने रखा।

इस कार्यक्रम में आप प्रदेश सहप्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक, संगठन अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर भी मौजूद रहे। शिक्षा संवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों ने सीधे केजरीवाल से अपने सवाल पूछे और उन्होंने ने जवाब दिया और शिक्षा मॉडल पर अपनी बात रखी। केजरीवाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी के मुद्दों पर प्रदेश सरकार की नियति पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों ने एक के बाद एक हिमाचल पर शासन किया, लेकिन आज शिक्षा के हालात इनकी नियति के चलते दयनीय हालात में पहुंच चुके हैं।

उन्होंने प्रदेश की जनता से आह्वान करते हुए कहा कि सिर्फ एक बार वोट देकर हिमाचल में अपने भविष्य को सुधारने का मौका आम आदमी पार्टी को दें।  मैं प्रदेश के हरेक परिवार का भविष्य सुधार दूंगा। केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 30 साल कांग्रेस ने और 20 साल भाजपा ने राज किया है, लेकिन कभी भी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर चर्चा नहीं की और न ही इन मूलभूत मुद्दों पर।

इन दोनों राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी बारी लगाकर, शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इन दोनों दलों ने शिक्षा व्यवस्था का मखौल बनाकर रखा है। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में कोई भी दल चुनाव के दौरान शिक्षा पर बात नहीं करता है क्योंकि शिक्षा, किसी भी पार्टी का कोई मुद्दा नहीं रहा है।

हिमाचल की हर जगह से वाकिफ हूं :  भगवंत  मान 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हिमाचल से उनका बहुत पुराना नाता है और वह यहां के हर जगह से वाकिफ हैं। मान ने हिमाचल की जनता से एक मौका मांगते हुए कहा कि जिस तरह दिल्ली और पंजाब के लोगों ने पार्टी को मौका दिया है उसी तरह आप भी एक मौका जरूर दें। आपकी सरकार कैसे काम करती और बाकी सरकारें कैसे काम करती, आपको अंतर स्पष्ट नजर आएगा।

भगवंत ने कहा कि पार्टी आम जन को लेकर आगे चल रही है और पंजाब में मोबाइल रिपेयर शॉप पर काम करने वाले व्यक्ति ने सीएम को हराया और आज भी उनकी मां सरकारी स्कूल में सफाई कर्मचारी का काम करती है, जो सिर्फ आप में संभव है। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश के हर जगह से वाकिफ हूं चाहे मंडी की शिवरात्रि हो, कुल्लू का दशहरा हो, हमीरपुर हो, रिकांगपिओ हो या कोई और जगह।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।