हिमाचल में मानवता शर्मसार : मंडी के जोनल अस्पताल के शौचालय में पानी के डब्बे में नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी

मंडी के जोनल अस्पताल के शौचालय में नवजात शिशु का शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना की पुष्टि एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने की है। पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है।
 | 
नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी

मंडी।  हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। जोनल अस्पताल के शौचालय में पानी के डब्बे में एक नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है। मामले की जांच की जा रही है।  जोनल अस्पताल मंडी में एक अज्ञात नाबालिगा ने नवजात को जन्म दिया है।

जन्म देने के बाद वह बच्चे को शौचालय में ही एक डिब्बे में छोड़ कर गायब हो गई। यह घटना एसएलआर लैब के शौचालय में घटित हुई है।  सुबह जब सफाई कर्मी शौचालय के अंदर गए, तो एक खाली डिब्बे में नवजात बच्चा पड़ा हुआ था। मौके पर मंडी पुलिस ने पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। किसने नवजात को छोड़ा या शौचालय में नवजात को जन्म दिया गया, इन सभी पहलुओं की पुलिस जांच कर रही है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की भी मदद ले रही है।

उधर, इस घटना के बाद मंडी अस्पताल में हड़कंप मच गया है, वहीं बताया जा रहा कि रविवार रात को दो महिलाएं एक नाबालिगा के साथ कोई टेस्ट करवाने के लिए लैब में आई थीं। इनका रिकार्ड भी लैब में दर्ज है। हालांकि यहीं महिलाएं बच्चे को छोड़ कर गई हैं या नहीं, पर बच्चे को जन्म दिया गया, इसकी पुलिस अभी पुष्टि नहीं कर रही है।

लैब के रास्ते में शौचालयों से लेकर बाहर तक खून के धब्बे भी मिले हैं। बता दें कि जोनल अस्पताल मंडी में पालना केंद्र भी है। जहां अनचाहे नवजात को छोड़ा जा सकता है और उसे निसंतान दंपती गोद ले सकते हैं। पालना केंद्र खुला होने के बावजूद किसी ने शौचालय में नवजात को डिब्बे में मौत के घाट उतारकर घिनौना काम किया है।


 
उधर, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि की है।  उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर भेज दी गई है अभी मामले की जांच चल रही है। सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।