हिमाचल बना पेपर लीक का गढ़, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ : इंद्रदत लखनपाल

विधायक लखनपाल सरकार से मांग की हैं कि पुलिस भर्ती घोटाले मामले की रिटायर जज या सीबीआई से करवाई जाए जांच 
 | 
 बड़सर विस क्षेत्र के विधायक एवं पीसीसी उपाध्यक्ष इंद्रदत लखनपाल ने बिझड़ी विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता करते हुए

हमीरपुर । बड़सर विस क्षेत्र के विधायक एवं पीसीसी उपाध्यक्ष इंद्रदत लखनपाल ने बिझड़ी विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा किअभी हाल ही में पुलिस भर्तियां हुई हैं, उनमें जो धांधलियां हुई हैं, जिनमें पैसे के लेनदेन का मामला भी प्रकाशित हुआ है।  जिसमें काफी लंम्बे समय से अटकलें चल रही थीं। जैसा कि समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ है कि इसमें कोई बड़ा घोटाला हुआ है। जिसमें दो अभ्यार्थी जिन्होंने इस लीक पेपर को लाखों रुपये में खरीदा है, उसका पर्दाफास हुआ है।


विधायक लखनपाल ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस प्रदेश में ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं और सरकार का इस पर जरा भी नियंत्रण नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की हैं कि इसकी किसी रिटायर जज या सीबीआई से इंकवारी करवाई जाए, ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो। उन्होंने कहा कि जिन अभ्यार्थियों ने इतनी मेहनत कर अपने को भर्ती होने के लिये तैयारी की थी, उन अभ्यार्थियों का क्या सरकार इस पर जबाब दें।

इंद्रदत लखनपाल ने कहा कि इससे पहले भी अन्य भर्तियों में कई मामले उजागर हुये हैं। हमारे पास भी कई अभ्यार्थी जो पेपर या इंटरव्यू देकर आते हैं, और पास की भी चर्चा करते हैं कि हमारे से रुपये लिए या व्यक्ति ने पैसों की भी डिमांड की है, जो एक निदनीय कार्य है। इस प्रकार के धंधे जो प्रदेश में चल रहे हैं ये एक चिंता का बिषय है,  सरकार को इस पर कड़ा संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्र छात्राएं जो इतनी मेहनत करते हैं, उनके साथ ऐसा कुठाराघात क्यों। आज जहां 74 हजार अभ्यार्थियों ने 12-1300 पोस्टों के लिये आबेदन किया था। उससे आज जो ये प्रकरण सामने आया है, इस सारे प्रकरण से कहीं न कहीं सरकार पर भी ये प्रश्नचिह्न लगता है। सरकार को चाहिए कि इस सारे प्रकरण को  गम्भीरता से लें और इसकी उच्च स्तरीय जांच करबायें।

विधायक लखनपाल ने कहा कि एक तो पहले ही मेहनती छात्र छात्रों को अपनी प्रतिभा के अनुसार जो मौका मिलना चाहिए था, वो नहीं मिल रहा है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है। इस प्रकार की घटनायें जब प्रदेश में होती हैं तो आम जनता और युवाओं का राजनीतिक लोगों पर से भरोसा उठ जाता है। सरकार को इस पर गम्भीरता से विचार करना चाहिए, आज जो व्यवस्था है उस व्यवस्था को बदलकर पारदर्शिता लाने की जरूरत है।

इस अवसर पर पीसीसी सैकेट्री कमल पठानियाँ, कांग्रेस जिला महासचिव पवन कालिया, जिला उपाध्यक्ष नरेश लखनपाल, संजय शर्मा, कृष्ण चौधरी, विपन ढटबालिया, सुरेंद्र अग्निहोत्री, सुरजीत सिंह, बीडीसी विनोद कुमार, बिझड़ी पंचायत प्रधान संजय शर्मा, कै. दीप राम, डी एस जसवाल, डेनी जसवाल, विजय ढटबालिय, फौजी राकेश कुमार, संजय पटियाल, भूपिंदर भूपा, मनु डोगरा, मनजीत सिंह, सेर सिंह, अश्वनी शर्मा, मनोज कुमार, परमजीत सिंह, सुरिंद्र बबलू, पूर्ब प्रधान निक्का राम, पूर्ब बाईस चेयरमैन अमीचंद, विशाल शर्मा, रूबल ठाकुर, कमर खान, देवदत्त शर्मा, जिला परिषद मीना कुमारी, पूर्ब प्रधान उमा शर्मा, पूनम शर्मा, राकेश राणी, प्रधान कमलेश कुमारी, प्रधान प्रेम सिंह, तरसेम, कृष्ण कुमार सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।