हिमाचलः सरकार ने तृतीय श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए लिया बड़ा फैसला, जानें क्या है

तृतीय श्रेणी पदों की भर्ती के लिए 15 अंकों की मूल्यांकन प्रक्रिया को तुरंत प्रभाव से बंद करने का फैसला लिया है। इस संबंध में मुख्य सचिव राम सुभग सिंह की ओर से बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। 
 | 
हिमाचल सरकार

शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार ने तृतीय श्रेणी पदों की भर्ती के लिए 15 अंकों की मूल्यांकन प्रक्रिया को तुरंत प्रभाव से बंद करने का फैसला लिया है। इस संबंध में मुख्य सचिव राम सुभग सिंह की ओर से बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। साथ ही तृतीय श्रेणी पदाें के लिए लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के महत्व को  85 से बढ़ाकर 100 अंक कर दिया गया है। अब सभी सरकारी विभागों में तृतीय श्रेणी पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा/स्क्रीनिंग टेस्ट/स्किल टेस्ट की मेरिट के आधार पर किया जाएगा। 


वहीं, 17 अप्रैल 2017 के भर्ती नियमों के मुताबिक पहले से अधिसूचित जिन रिक्त पदों के लिए अभी लिखित परीक्षा नहीं हुई है, उन्हें दोबारा विज्ञापित किया जाएगा। हालांकि, जिन भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा हो चुकी है, उन्हें भर्ती के लिए जारी विज्ञापन में दर्शाई गई चयन प्रक्रिया व भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के अनुसार भरा जाएगा। भर्तियों की प्रक्रिया को और पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से बड़ा फैसला लिया गया है।

उधर, हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ. मामराज पुंडीर ने सरकार की ओर से जारी आदेशों के लिए धन्यवाद किया है। पुंडीर ने कहा कि इससे परीक्षाओं में उत्कृष्ट विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। सरकार ने बीते जनवरी में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया था, अब इसकी अधिसूचना जारी हो गई है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।