हिमाचल : हिमुडा के उपाध्यक्ष व हिमाचल भाजपा के पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा का निधन

पूर्व मंत्री एवं प्रदेश शहरी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा का बृहस्पतिवार सुबह ऊना जिले में निधन हो गया, वह 65 वर्ष के थे।
 | 
 उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा

हमीरपुर । पूर्व मंत्री एवं प्रदेश शहरी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा का बृहस्पतिवार सुबह ऊना जिले में निधन हो गया, वह 65 वर्ष के थे। प्रवीण शर्मा ने जिले के अंब कसवा इलाके में स्थित अपने आवास में अंतिम सांस ली। ऊना जिले के पोलियन पुरोहितन गांव से ताल्लुक रखने वाले प्रवीण शर्मा के परिवार में पत्नी और एक बेटा है।

 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर,  ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, कृषि, पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर,  पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल  सहित प्रदेश के मंत्रियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है।

 प्रवीण शर्मा पहली बार 2003 में विधायक चुने गए थे और उन्हें राज्य में प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में आबकारी और कराधान-सह-युवा कल्याण एवं खेल मंत्री बनाया गया था। वह 1998 से लेकर 2003 तक मंत्री रहे। प्रवीण शर्मा अपने कॉलेज के दिनों में कांगड़ा जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के आंदोलन में सबसे आगे थे और आपातकाल के दौरान जेल गए थे। वह राज्य के अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ 18 महीने तक जेल में रहे।

प्रवीण शर्मा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ घनिष्ठ संबंध रहे हैं। मोदी जब 1998 में हिमाचल प्रदेश में पार्टी के प्रभारी थे तो शर्मा उन्हें अपने स्कूटर पर घुमाया करते थे। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शर्मा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। जयराम ठाकुर ने अपने संदेश में कहा कि पार्टी ने अपने सबसे मजबूत नेताओं में से एक को खो दिया है जो हमेशा गरीबों के लिए लड़े। प्रवीण शर्मा का अंतिम संस्कार दोपहर बाद ऊना में अंब कसवा के पास  श्मशान घाट में राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।