Himachal : नादौन में पकड़ी गईं दो निजी वोल्वो बसें, परिवहन विभाग ने ठोका 10 -10 हजार रुपए जुर्माना

दोनों बस ऑपरेटर मौके पर कोई रिकॉर्ड प्रस्तुत नहीं कर पाए। दोनों बस ऑपरेटरों को हमीरपुर कार्यालय बुलाया गया है। एक सप्ताह पहले हमीरपुर में भी यूपी नंबर की वोल्वो बस को पकड़ा गया था।
 | 
नादौन में पकड़ी गईं दो निजी वोल्वो बसें

हमीरपुर ।  अवैध रूप से चलने वाली बाहरी राज्य की वोल्वो बसों के खिलाफ हिमाचल पथ परिवहन निगम और परिवहन विभाग की कार्रवाई जारी है। अब मंगलवार रात को उपमंडल नादौन में यूपी और हरियाणा नंबर की दो निजी वोल्वो बसों को सवारियां ढोते पकड़ा गया। यह कार्रवाई रात 9:30 बजे से 10:45 बजे के बीच हुई है। इस दौरान कुछ यात्रियों ने नोकझोंक करने का प्रयास भी किया। जिस पर मौके पर पुलिस टीम को बुलाया गया। परिवहन विभाग ने दोनों निजी बस ऑपरेटरों को 10-10 हजार रुपए जुर्माना ठोका है।


हालांकि रात के समय यात्रियों को कोई असुविधा न हो, इसलिए दोनों बसों को उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। लेकिन दोनों बस ऑपरेटरों के संचालकों को हमीरपुर स्थित आरटीओ कार्यालय तलब किया गया है। जहां पर इन दोनों बस ऑपरेटरों से गहन पूछताछ होगी। यह दोनों बसें कांगड़ा जिला के बैजनाथ के समीप बीड़ से हमीरपुर होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हुई थी।

इन दोनों बसों को पकड़ने के लिए विभागीय टीम ने हमीरपुर में जाल बिछाया था। लेकिन सूचना लीक होने के कारण दोनों बसें सुजानपुर से हमीरपुर आने के बजाय सुजानपुर से बाया रैल बड़ा होकर नादौन पहुंच गईं। हमीरपुर में बसों के न आने पर विभागीय टीम ने सूचना जुटाई और नादौन बस स्टैंड के बाहर पहुंच गए। जहां पर दोनों बसों को सवारियों समेत पकड़ा गया। दोनों बस ऑपरेटर सवारियों का कोई रिकॉर्ड प्रस्तुत न कर पाए और न ही इन बस ऑपरेटरों के पास कोई रूट परमिट पाया गया।

इस मौके पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के तकनीकी प्रबंधक और क्षेत्रीय परिवहन विभाग के कार्यालय अधीक्षक समेत अन्य मौजूद रहे।
 उधर, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अंकुश शर्मा ने बताया कि नादौन में दो निजी बस वोल्वो  बसों को पूछताछ के लिए रोका गया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।