Himachal : जिला कांग्रेस की बैठक में बड़सर के कार्यकर्ताओं व जिला कांग्रेस महासचिव के बीच हुई हाथापाई

बैठक  के दौरान बड़सर विस क्षेत्र के बिझड़ी में  हुई रैली को लेकर  विधायक इंद्रदत्त लखनपाल के द्वारा जिला व ब्लॉक के तीन पदाधिकारियों पर पार्टी विरोधी काम करने की बात उठाई गई। जिसके बाद विधायक इंद्रदत्त लखनपाल और कांग्रेस जिला महासचिव पवन कालिया के मध्य बहस बाजी शुरू हो गई। 
 | 
जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर की बैठक

हमीरपुर ।  हमीरपुर में जिला कांग्रेस की बैठक में जोरदार हंगामा देखने को मिला। बैठक के दौरान बड़सर विस क्षेत्र के बिझड़ी में विगत दिवस मंगलवार को  हुई रैली को लेकर  विधायक इंद्रदत्त लखनपाल के द्वारा जिला व ब्लॉक के तीन पदाधिकारियों पर पार्टी विरोधी काम करने की बात उठाई गई। जिसके बाद विधायक इंद्रदत्त लखनपाल और कांग्रेस जिला महासचिव पवन कालिया के मध्य बहस बाजी शुरू हो गई। बहस बाजी इतनी बढ़ गई कि कुछ देर बाद बड़सर के कार्यकर्ता और ज़िला कांग्रेस महासचिव पवन कालिया के बीच हाथापाई की नौबत भी आ गई ।

इस दौरान पवन कालिया के ऊपर हाथ तक उठाया गया । इस बीच जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार, पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया सहित अन्य पार्टी नेताओं ने बीच- बचाव कर मामले को शांत करने की कोशिश की गई और कार्यकर्ताओं को वहां से जाने की हिदायत दी गई ।बताते चलें कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को कांग्रेस के द्वारा रैली का आयोजन किया गया था।

जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। जिसमें कुछ पदाधिकारियों के द्वारा अपनी अनुपस्थिति दर्ज करवाई गई थी।  मीडिया के माध्यम से कई बयान बाजी भी हुई थी।जिसको लेकर विधायक व उनके कार्यकर्ताओं ने गहरा रोष था। उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप कांग्रेस में कुछ नेता केवल पदाधिकारी बनकर अपना नाम कमाने की काम कर रहे हैं और धरातल पर कोई काम न करके पार्टी को नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं। 

वहीं कांग्रेस बड़सर के ब्लॉक अध्यक्ष केवल धीमान ने कहा कि कुछ पदाधिकारियों के द्वारा पार्टी को नुकसान करने का काम किया जा रहा है, जिस पर विधायक का रोज सही था।  उन्होंने कहा कि वे जिला अध्यक्ष से मांग करते हैं कि इन पदाधिकारियों को पार्टी से निकाला जाना चाहिए ताकि आने वाले चुनावों में पार्टी को नुकसान न हो।

उधर बड़सर विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बैठक के दौरान उन्होंने पिछले कल रैली के बाद हुई बयानबाजी को लेकर अपना रोष व्यक्त किया था ।  उन्होंने माना कि वे भावुक होके कुछ ज्यादा ही बोल गए, जो उन्हें नहीं करना चाहिए था । लखनपाल ने आरोप लगाया कि कुछ पदाधिकारी पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं और विधायक को कमजोर करने का भी प्रयास किया जा रहा है। गुस्से की वजह से उन्होंने बहुत कुछ बोल दिया। उन्होंने जिला अध्यक्ष से भी उसके लिए वह माफी चाहते हैं कि वह खुद को रोक नहीं पाए।

विधायक  लखनपाल ने कहा कि वे पार्टी के लिए पिछले कई दशकों से काम करके आ रहे हैं और एक कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने हर काम किया है । लेकिन आज पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए जो लोग काम कर रहे हैं,  उनके खिलाफ उन्होंने रोष व्यक्त किया है । उन्होंने कहा कि पार्टी जिलाध्यक्ष इस मुद्दे पर जो फैसला करेंगे , वह उन्हें मान्य होगा । 

उधर पार्टी मीटिंग के दौरान हुई घटना पर जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि पार्टी के बीच कुछ नेताओं में मनमुटाव देखा गया था लेकिन मीटिंग के दौरान केवल बहस बाजी हुई है मारपीट की कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि मनमुटाव को लेकर बेखुद दोनों नेताओं से बात करेंगे और उनकी नाराजगी को दूर करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनावों के समय इस तरह की घटनाएं दोबारा न हो इसके लिए भी पार्टी काम करेगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।