हिमाचल : सरकारी स्कूलों के खुलने का समय बदला, सुबह 7 से 12:30 और 07:30 से 12:50 तक चलेंगे स्कूल

उच्च शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा ने प्रदेश के स्कूलों में समय सारणी बदलने को लेकर सभी शिक्षा उपनिदेशकों को आदेश जारी कर दिए हैं।
 | 
सरकारी स्कूलों के खुलने का समय
शिमला।  भीषण गर्मी के बीच शिक्षा विभाग ने प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों की समय सारणी में बदलाव किया है। नए शेडयूल के तहत स्कूलों के समय को 7 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक या साढ़े सात से दोपहर 12:50 बजे तक बदला जा सकता है। हिमाचल प्रदेश में दिन प्रतिदिन गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सुबह नौ बजे स्कूल खुलने से बच्चों को गर्मी के बीच स्कूल जाना पड़ता था और दोपहर तीन बजे छुट्टी के बाद गर्मी में घर पहुंचना पड़ता था। ऐसे में बच्चों को राहत देने के लिए शिक्षा विभाग ने स्कूलों की समय सारणी में बदलाव किया है।

उच्च शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा ने प्रदेश के स्कूलों में समय सारणी बदलने को लेकर सभी शिक्षा उपनिदेशकों को आदेश जारी कर दिए हैं। राज्य के ग्रीष्म क्षेत्रों में मौसम की स्थिति और गर्मी को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों की समय सारणी में बदलाव करने का निर्णय लिया है।

जानकारी के अनुसार उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने सभी शिक्षा उपनिदेशकों और सीसे स्कूल और हाई स्कूलों के प्रमुखों को आदेश जारी किए हैं कि राज्य के ग्रीष्म क्षेत्रों में मौसम की स्थिति और गर्मी को ध्यान में रखते हुए स्कूलों के समय को  7 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक या साढ़े सात से दोपहर 12:50 बजे तक बदला/समायोजित किया जा सकता है।

उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इस पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान देने और सर्वोच्च प्राथमिकता देने एवं इसकी अनुपालन रिपोर्ट जल्द से जल्द इस निदेशालय को प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए हैं। उधर, उच्च शिक्षा निदेशक डा. अमरजीत शर्मा का कहना है कि प्रदेश में दिन प्रतिदिन गर्मी का बढ़ते प्रकोप के चलते बच्चों को राहत देने के लिए शिक्षा विभाग ने स्कूलों की समय सारणी में बदलाव किया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।