Himachal : SFI के हमले के विरोध में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिमला जिला के जिला सयोंजक समीर ठाकुर ने बताया कि SFI छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा  कोटशेरा, संजौली, RKMV कॉलेज में बाहरी गुंडों के साथ मिलकर तेज़ धार हथियारों के साथ हमला किया। जिसमें विद्यार्थी परिषद के 10 कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें लगी है ।
 | 
ABVP shimla

शिमला ।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिमला जिला के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त कार्यालय के धरना प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिमला जिला के जिला सयोंजक समीर ठाकुर ने बताया कि SFI छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा  कोटशेरा, संजौली, RKMV कॉलेज में बाहरी गुंडों के साथ मिलकर तेज़ धार हथियारों के साथ हमला किया। जिसमें विद्यार्थी परिषद के 10 कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें लगी है । जिसके खिलाफ बुधवार को  विद्यार्थी परिषद शिमला जिला के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर उग्र प्रदर्शन किया।  जिसमें शिमला शहर के सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

उन्होंने कहा कि पिछले 15 सितंबर से महाविद्यालय में विद्यार्थी परिषद की सदस्यता चली हुई थी । जिसमें सभी महाविद्यालयों में आम छात्र बढ़-चढ़कर विद्यार्थी परिषद की सदस्यता ग्रहण करते हुए विद्यार्थी परिषद के साथ जोड़ रहे थे। जो बात वामपंथी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं को रास नहीं आई और महाविद्यालय में माहौल को तनाव पूर्ण करना शुरू कर दिया । उन्होंने परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ गाली-गलौज कमेंटिंग करना शुरू की जिससे माहौल और  होता गया। इनके कार्यकर्ताओं ने विद्यार्थी परिषद के बैनर फाड़ कर निकाल लिए, जिसका परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया तो उनके कार्यकर्ताओं द्वारा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया।
कोटशेरा महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष सुशील शर्मा ने कहा कि मंगलवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कॉलेज की कैंटीन में बैठकर चाय पी रहे थे। उतने SFI के कार्यकर्ता बाहरी गुंडों के साथ आकर कैंटीन के अंदर दस्तक देते हैं और विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को अंधाधुंध डंडों से मारना शुरू कर देते हैं। जिसमें विद्यार्थी परिषद के अनेक कार्यकर्ताओं को गंभीर रूप से चोट आई है और उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में भी ले जाया गया।
...
संजौली महाविद्यालय के इकाई अध्यक्ष अंकुश वर्मा ने कहा कि कैंपस में विद्यार्थी परिषद के केवल चार लड़के मौजूद थे जिन्हें देखकर सफाई के वही गुंडा तत्व जो कोटशेरा महाविद्यालय में हिंसा करके आए थे। वहां संझौली पहुंचकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के ऊपर हमला कर देते हैं, या हमले का सिलसिला  राजकीय कन्या महाविद्यालय में भी जारी था।
इन सभी घटनाओं का विद्यार्थी परिषद ने विरोध करते हुए प्रशासन को चेतावनी दी है कि जितने भी इनके कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है । सभी के ऊपर कठोर कार्यवाही की जाए ताकि भविष्य में इस प्रकार की गतिविधियों को अंजाम न दिया जाए। धरने के पश्चात विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक शिमला मोनिका भूटुंगूरू और अतिरिक्त उपायुक्त शिमला शिवम प्रताप सिंह को इन सभी हिंसक गतिविधियों को रोकने और कठोर कार्रवाई करने हेतु ज्ञापन सौंपा तथा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की सुरक्षा की मांग की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।