Himachal : कोटली में एक मंच पर सीएम जयराम ठाकुर और विधायक अनिल शर्मा, समर्थकों ने लगाए जिंदाबाद के नारे

मंडी जिला के कोटली में आयोजित ‘प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष’ समारोह में सीएम जयराम ठाकुर व सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा एक मंच पर नजर आए। 
 | 
सीएम जयराम ठाकुर और विधायक अनिल शर्मा

मंडी ।  मंडी  जिला के  कोटली  में आयोजित ‘प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष’ समारोह में सीएम जयराम ठाकुर व सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा एक मंच पर नजर आए।  विधायक अनिल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री काफी लेट हो चुके हैं, इसलिए सबका नाम नहीं ले सकूंगा। मुख्यमंत्री जयराम का आभार जताते हुए कहा कि मुझसे पहले  पंडित सुखराम सीएम नहीं बन पाएं। लेकिन उन्होंने इस क्षेत्र का विकास किया है। सड़कों का जाल बिछाया। कुछ नेता आते हैं, जाते हैं।

हम सौभाग्यशाली हैं कि पंडित सुखराम ने यहां से विकास की गाथा लिखना शुरू की। पूरे देश में दूर संचार का नेटवर्क बिछाया। यहां हम पैदल आया करते थे। तीन पशु चिकित्सालय थे, स्कूल अपग्रेड हुए। आप लोगों ने साथ दिया। उसके बावजूद मैंने विकास का साथ दिया। राजनीति में हम रहे न रहें, राजनीति चलती रहेगी। कोई न कोई आगे आता रहेगा। विकास होता रहेगा।



रैली में लगे अनिल शर्मा जिंदाबाद के नारे


वहीं, रैली में समर्थकों ने अनिल शर्मा जिंदाबाद के नारे लगाए। इस पर अनिल बोले-हम यहां जोर आजमाइश करने नहीं आए। काम हुए हैं और होते रहेंगे। इसके बाद नारे फिर लगे तो मंच से अनिल शर्मा ने कहा मैं अभी भाजपा का ही विधायक हूं। उन्होंने  कहा कि बहुत सी मांगें आई हैं, ये सरकार देखे कि क्या करना है। मंडल अध्यक्ष मुनीश कपूर ने लिस्ट बनाई है। उनसे भी चर्चा की जा रही है। आपके आश्वासन पर मेरा रास्ता तय होगा। 



श्रमिक का भी हिमाचल के विकास में योगदान : सीएम


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के गठन के 75 साल पर बधाई देते हुए कहा कि एक श्रमिक का भी हिमाचल के विकास में योगदान रहा है। कुछ बातें इतिहास में ध्यान रखनी चाहिए। सड़कों का जाल बिछाने में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाथ है। गांव के आदमी का पीठ का बोझ हटाने में वाजपेयी का अहम योगदान रहा। उन्होंने  कहा कि पांच साल से सेवा करने का अवसर मिला। चुनौतियां भी आईं।

मंडी को मौका मिला है तो इसे संभाल कर रखना।  मंडी का जिक्र होता है तो कुछ लोग ऐसे प्रतिक्रिया करते हैं कि जैसे मंडी हिमाचल का हिस्सा नहीं।  मंडी जिला साथ चलना चाहिए। चाहे मंडी सदर हो या पूरा जिला। कुछ साथी हमारी बातों से नाराज हो गए। देश को जरूरत मोदी मॉडल की है। हिमाचल में भी बीजेपी मॉडल चाहिए।


 


जयराम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरी तुलना मूली से कर दी। अच्छा है मुझे मेरी असलियत बता रहे। मैं तो किसान का बेटा हूं। जमीन से जुड़ा हूं। किसी कांग्रेसी नेता ने कहां की जब वीरभद्र रिवाज नहीं बदल पाए तो जयराम किस खेत की मूली है। हिमाचल में भाजपा सरकार बनेगी, कोई भी ताकत नहीं रोक सकती। उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा हमारे बीच है। कभी परिस्थितियां आती हैं, कभी दूर चले जाते हैं। हमे मोदी जी के साथ चलना है। सब मिलकर चलेंगे। यह हमारी प्राथमिकता है। सीएम जयराम ने कोटली में करीब 200 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास किए। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।