Hamirpur : बड़सर में सामने आया कबूतरबाजी का मामला, ठग लिए 13 लाख रुपये, जाने क्या रही बजह

बड़सर उपमंडल में कनाडा भेजने के नाम पर 13 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस थाना बड़सर में एक व्यक्ति के खिलाफ  धोखाधड़ी के आरोप में भादंसं की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 | 
 ठगी का मामला

हमीरपुर ।  जिला हमीरपुर के बड़सर उपमंडल में कनाडा भेजने के नाम पर 13 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस थाना बड़सर में एक व्यक्ति के खिलाफ  धोखाधड़ी के आरोप में भादंसं की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। विदेश भेजने के नाम पर आरोपियों ने एक व्यक्ति से सोलह लाख रुपये ऐंठ लिए, लेकिन न तो उसे विदेश भेजा और न ही पीडि़त के पैसे लौटाए। इस मामाले की शिकायत गांव लाहड़ी तरखाना डाकघर सोहारी तहसील ढटवाल जिला हमीरपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस में दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू कर दी है।


शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है  कि 12 फरवरी 2020 को एक रिश्तेदार घर पर आया और उसे कहा कि उसका जीजा कनाडा में काम करता है। आरोपी ने शिकायतकर्ता को विदेश (कनाडा)  भिजवाने का आश्वासन दिया। इसके उपरांत शिकायतकर्ता के संबंधित रिश्तेदार ने उसे खरड़ मोहाली (पंजाब) बुलाकर कागजात समेत अन्य दस्तावेज लिए और कहा कि वह इस काम के पैसे इसके घर पर आकर लेंगे। उसके बाद इसका रिश्तेदार, उसका जीजा व इसके रिश्तेदार की बहन तथा एक अन्य औरत उनके घर पर आए ।

शिकायतकर्ता के पिता ने बैंक से आठ लाख रुपये निकाल कर उन्हें दिए। उसके बाद ये लोग इसके दस्तावेज पूरे करवाने के लिए बार- बार पैसे देने के लिए कहते रहे। पीडि़त व्यक्ति भी उनके कहने पर उन्हें पैसे उनके खाता में भेजता रहा। पीडि़त ने 16 लाख 78 हजार रुपये उन्हें दिए। लेकिन दो वर्ष बीतने के बाद भी उन्होंने विदेश भेजने का काम नहीं करवाया। जब विदेश नहीं भेजा तो पीडि़त के परिवार ने उनसे अपने पैसे वापस मांगे।

इसके बाद आरोपियों ने उन्हें तीन लाख रुपये वापस किए। जबकि दो चेक क्रमश: 3 लाख 27 हजार रुपये व 2 लाख 50 हजार रुपये के दिए, जो दोनों ही चेक बाउंस हो गए। इस प्रकार आरोपी  ने शिकायतकर्ता के 13 लाख 78 हजार रुपये विदेश भिजवाने के नाम पर ऐंठ कर धोखाधड़ी की है।


उधर डीएसपी बड़सर शेर सिंह ने बताया कि पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ  धोखाधड़ी के आरोप में भादंसं की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।