HPTU : बी फार्मेसी में डायरेक्ट एंट्री के लिए 15 से होगी काउंसलिंग

15 सितंबर को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उप आरक्षित (रक्षा, स्वतंत्रता सेनानी, शारीरिक रूप से विकलांग) आईआरडीपी, खेल और पिछड़ा क्षेत्र सहित एससीए एसटी और ओबीसी (मुख्य श्रेणी) के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी।
 | 
हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने बी फार्मेसी (डायरेक्ट एंट्री) में प्रवेश के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया है। एचपीसीईटी (सामान्य प्रवेश परीक्षा) के आधार पर भरी जाने वाली बी फार्मेसी की सीटों के लिए पहले चरण की काउंसलिंग 15 सितंबर से शुरू होगी। 15 सितंबर को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उप आरक्षित (रक्षा, स्वतंत्रता सेनानी, शारीरिक रूप से विकलांग) आईआरडीपी, खेल और पिछड़ा क्षेत्र सहित एससीए एसटी और ओबीसी (मुख्य श्रेणी) के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी।



16 सितंबर को सामान्य वर्ग की उप आरक्षित, ईडब्ल्यूएस, बेटी है अनमोल सहित अन्य वर्ग, 17 सितंबर को सामान्य वर्ग (मुख्य) और अखिल भारतीय कोटे की सीटों के लिए काउंसलिंग होगी। काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र अभ्यर्थियों को तकनीकी विवि परिसर दड़ूही में तय तिथि को सुबह दस बजे आना होगा।

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर दड़ूही में बीटेक (कंप्यूटर इंजीनियरिंग) में एचपीसीईटी के आधार पर 24 सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग 14 सितंबर को होगी। पात्र अभ्यर्थियों को अपने दस्तावेजों के साथ तकनीकी विवि परिसर में तय तिथि को सुबह दस बजे काउंसलिंग में आना होगा।



 

अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि तकनीकी विवि परिसर में बीटेक (कंप्यूटर इंजीनियरिंग) का पहले सत्र की कक्षाएं बैठ रही हैं। इसमें 50 फीसदी सीटें एचपीसीईटी और 50 फीसदी सीटें जेईई मेन के आधार पर भरी जा रही हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।