HPBOSE : हिमाचल में डीएलएड पार्ट- एक और दो की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, यहां देखें

स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि डीएलएड पार्ट- एक के नियमित परीक्षार्थियों की री- अपीयर परीक्षा तथा पार्ट- दो के नियमित परीक्षार्थियों की समस्त विषयों एवं री- अपीयर परीक्षाएं संबंधित जिले के सरकारी शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डाइट) में स्थापित परीक्षा केंद्रों में होंगी।  

 | 
स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डीएलएड परीक्षा का शेड्यूल किया जारी

धर्मशाला ।  हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड डीएलएड पार्ट- एक और दो की परीक्षाएं चार जुलाई से लेगा। इसके लिए बोर्ड ने शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के तहत ये परीक्षाएं चार से शुरू 16 जुलाई तक होंगी। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि डीएलएड पार्ट-एक के नियमित परीक्षार्थियों की री- अपीयर परीक्षा तथा पार्ट-दो के नियमित परीक्षार्थियों की समस्त विषयों एवं री-अपीयर परीक्षाएं संबंधित जिले के सरकारी शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डाइट) में स्थापित परीक्षा केंद्रों में होंगी।

डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने  बताया कि डीएलएड पार्ट- एक (बैच 2020-22/बैच 2019-21) के परीक्षार्थियों की परीक्षा चार से 16 जुलाई तक सुबह 10:00 से 1:00 बजे, जबकि डीएलएड पार्ट- दो (बैच 2019-21) की परीक्षा चार से 15 जुलाई तक सुबह 10:00 से 1:00 बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए आधा घंटा पूर्व केंद्र में उपस्थिति दर्ज करवानी होगी। 

यह भी पढ़ेंः-   HPTU Hamirpur : नकल के मामले में तीन परीक्षार्थी दोष मुक्त करार


डीएलएड पार्ट-एक बैच 2020-22/बैच 2019-21 की री- अपीयर परीक्षा में चार जुलाई को टीचिंग ऑफ अंग्रेजी लैंग्वेज, पांच को अंडरस्टैंडिंग द साइकोलॉजी ऑफ चिल्ड्रन, छह को एजूकेशन इन कांटेंपोररी इंडियन सोसायटी, सात को एजूकेशन सोसायटी एंड करिकुलम, आठ को पेडागोगी एक्रॉस द करिकुलम, 11 को टीचिंग ऑफ मैथेमेटिक्स, 12 को हिंदी भाषा शिक्षा, 13 को वर्क एजूकेशन, 14 को टीचिंग ऑफ एन्वायनमेंटल स्टडीज, 15 को चिल्ड्रन फिजिकल एंड इमोशनल हेल्थ, स्कूल हेल्थ एंड एजूकेशन-एक और 16 जुलाई को क्रिएटिव ड्रामा, फाइन आर्ट एंड एजूकेशन-एक की परीक्षा होगी। 



डीएलएड पार्ट- 2 का निर्धारित शेड्यूल


डीएलएड पार्ट-दो बैच 2019-21 फुल विषय एंड री- अपीयर परीक्षा में चार जुलाई को मैथेमेटिक्स एजूकेशन, पांच को टीचर आइडेंटिटी, स्कूल कल्चर एंड लीडरशिप, छह को डाइवर्सिटी, जेंडर एंड इनक्लुसिव एजूकेशन, सात को हिंदी शिक्षा, आठ को अंडरस्टैंडिंग द लर्निंग एंड कोगनिशन ऑफ चिल्ड्रन, 11 को अंग्रेजी एजूकेशन, 12 को साइंस एजूकेशन, 13 को सोशल साइंस एजूकेशन, 14 को चिल्ड्रन फिजिकल एंड इमोशनल हेल्थ, स्कूल हेल्थ एंड एजूकेशन-2 और 15 को क्रिएटिव ड्रामा, फाइन आर्ट एंड एजूकेशन- 2 की परीक्षा होगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।