HP Police Result : हमीरपुर में 74 युवा पहनेंगे खाकी, 15 पद रहे खाली

हमीरपुर में 11 पद सामान्य ड्यूटी पुरुष अभ्यर्थियों के, दो पद महिला अभ्यर्थियों के और दो पद चालक अभ्यर्थियों के खाली रहे हैं।
 | 
HP Police Result

हमीरपुर ।  हमीरपुर जिले में पुलिस आरक्षी भर्ती की दस्तावेज मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त होने के साथ ही अंतिम परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। 89 पदों के लिए आयोजित भर्ती में 74 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हुए हैं। चार पुरुष चालक, 51 पुरुष सामान्य ड्यूटी और 19 महिला सामान्य ड्यूटी उत्तीर्ण हुए। 15 पद खाली रह गए हैं। इनमें 11 पद सामान्य ड्यूटी पुरुष अभ्यर्थियों के, दो पद महिला अभ्यर्थियों के और दो पद चालक अभ्यर्थियों के खाली रहे हैं। अब अभ्यर्थियों का महज स्वास्थ्य परीक्षण ही बचा है।


उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में चार पुरुष चालक शामिल हैं। जबकि सामान्य ड्यूटी सामान्य वर्ग के 21, ईडब्ल्यूएस के छह, अनुसूचित जाति बीपीएल के दो, अनुसूचित जाति अनारक्षित के 11, अन्य पिछड़ा वर्ग बीपीएल के दो, अनुसूचित जनजाति बीपीएल का एक, अनुसूचित जनजाति अनारक्षित का एक और अन्य पिछड़ा वर्ग अनारक्षित के सात अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं।


वहीं महिलाओं में सामान्य ड्यूटी की सात, ओबीसी अनारक्षित की तीन, सामान्य वर्ग वार्ड ऑफ एक्स सर्विस मैन वर्ग की दो, ओबीसी बीपीएल की एक, अनुसूचित जनजाति अनारक्षित वर्ग की एक, अनुसूचित जाति अनारक्षित की तीन और सामान्य ईडब्ल्यूएस की दो अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुई हैं।


 पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड भेज दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 15 पदों के लिए अभ्यर्थी उत्तीर्ण नहीं हो सके हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।