HP Police Bharti : पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में उत्तीर्ण 25 से 30 अभ्यर्थियों की होगी वेरिफिकेशन

पुलिस भर्ती परीक्षा बोर्ड के चेयरमैन एडीजी अभिषेक त्रिवेदी ने बताया कि 18 जुलाई से पुलिस अधीक्षकों को उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच करने के लिए कहा गया है।
 | 

शिमला ।   हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा पास करने वाले 12,336 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र सोमवार से जांचे जाएंगे। प्रतिदिन 25 से 30 अभ्यर्थियों को एसपी कार्यालय बुलाया जाना है। हिमाचल प्रदेश पुलिस परीक्षा भर्ती बोर्ड ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। सितंबर में चयनित 1334 अभ्यर्थियों का पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज डरोह, कांगड़ा में प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा। 



उल्लेखनीय है कि पेपर लीक होने के बाद रद्द हुई लिखित परीक्षा दोबारा 3 जुलाई को हुई थी। आठ दिन में इसका परिणाम घोषित किया गया था। 69,405 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। इनमें 12,336 ने परीक्षा पास की है। अब जिला स्तर पर पुलिस अधीक्षक कांस्टेबल की भर्ती की आगामी प्रक्रिया पूरा करेंगे।  लिखित परीक्षा 9,629 पुरुष और 2,707 महिला अभ्यर्थियों ने पास की है।


 

पुलिस भर्ती परीक्षा बोर्ड के चेयरमैन एडीजी अभिषेक त्रिवेदी ने बताया कि 18 जुलाई से पुलिस अधीक्षकों को उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच करने के लिए कहा गया है। कोशिश रहेगी कि चयनित अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण सितंबर से पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज डरोह में शुरू कर दिया जाएगा।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।