एक्सईएन नादौन लौटाएंगे सरकारी वाहन, बड़सर से भी एक वाहन लिया

विभाग के उच्चाधिकारियों ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए जलशक्ति विभाग नादौन के अधिशासी अभियंता को बड़सर डिवीजन की गाड़ी लौटाने के निर्देश दिए हैं।
 | 
HP Govt

हमीरपुर ।   जलशक्ति विभाग में सरकारी वाहन को लेकर चल रहा विवाद सुलझ गया है। विभाग के उच्चाधिकारियों ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए जलशक्ति विभाग नादौन के अधिशासी अभियंता को बड़सर डिवीजन की गाड़ी लौटाने के निर्देश दिए हैं। नादौन के अफसर के लिए अब हमीरपुर डिवीजन से सरकारी वाहन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके साथ ही बड़सर डिवीजन के पास उपलब्ध बोलेरो कैंपर गाड़ी को भी नादौन डिवीजन के लिए भेजने के निर्देश जारी हुए हैं। इस तरह से नादौन डिवीजन को दो सरकारी वाहन मिलेंगे।


बताते चलें कि 29 जून को बड़सर मंडल जलशक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता का जिला सोलन के लिए ट्रांसफर हुआ था, लेकिन उन्होंने सोलन जिले में ज्वाइन नहीं किया और सरकार से अपने तबादला आदेश संशोधित करवा लिए। नए संशोधित तबादला आदेशों के तहत उन्होंने नादौन में कार्यभार संभाल लिया है, लेकिन इस दौरान वह अपने साथ बड़सर जलशक्ति विभाग के नाम पंजीकृत सरकारी गाड़ी को भी ले गए। इससे बड़सर में स्थानांतरित होकर आने वाले अधिकारी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

संबंधित अधिकारी ने इस मामले की शिकायत मुख्य अभियंता कार्यालय हमीरपुर में की थी। दरअसल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नादौन में जलशक्ति विभाग का नया डिवीजन खोलने को कैबिनेट में मंजूरी दी है। अधिसूचना जारी होने के बाद नादौन में एक्सईएन ने ज्वाइन किया है। धर्मपुर में जलशक्ति विभाग के नए अधीक्षण अभियंता कार्यालय के खुलने के दौरान भी इस तरह का मामला सामने आया था। हमीरपुर से धर्मपुर ट्रांसफर होने वाला अधिकारी हमीरपुर की गाड़ी ले गया था। कई महीने हमीरपुर का अधिकारी बिना गाड़ी के रहा। बाद में हमीरपुर के लिए नई गाड़ी खरीदनी पड़ी थी।


उधर जलशक्ति विभाग हमीरपुर के अधीक्षण अभियंता विनोद ठाकुर ने बताया कि दोनों डिवीजनों के एक्सईएन के बीच सरकारी वाहन को लेकर चल रहा विवाद शांतिपूर्ण तरीके से सुलझा लिया गया है। एक्सईएन नादौन को सरकारी वाहन वापस बड़सर भेजने के लिए कहा है। जबकि नादौन एक्सईएन के लिए हमीरपुर डिवीजन से सरकारी वाहन भेजा जा रहा है। एक अन्य वाहन बड़सर से नादौन भेजा जाएगा। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।