सरकार हमारी प्रमोशनल पदों को हथियाने का कर रही प्रयत्न : डॉ पुष्पेंद्र वर्मा

हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन, सरकार के उस आदेश का पुरजोर विरोध करते हैं, जिस आदेश के तहत  स्वास्थ्य निदेशक के अधिकारों और शक्तियों को अतिरिक्त निदेशक को दिया गया है।
 | 
संघ के महासचिव डॉ पुष्पेंद्र

हमीरपुर । हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन , सरकार के उस आदेश का पुरजोर विरोध करते हैं, जिस आदेश के तहत  स्वास्थ्य निदेशक के अधिकारों और शक्तियों को अतिरिक्त निदेशक को दिया गया है। इसी आदेश में लिखा गया है कि स्वास्थ्य निदेशक अपने ज्ञान को राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने में प्रयोग कर पाएंगी।

संघ के महासचिव डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि उन्होंने सचिव को पत्र लिखा है कि संघ की कई वर्षों से मांग रही है कि प्रोफेशनल और टेक्निकल विभाग होने के कारण विभाग के सभी प्रशासनिक पद प्रोफेशनल लोगों के पास होने चाहिए लेकिन संघ के सभी सदस्य आप के इस फैसले से यह महसूस कर रहे हैं कि हमारे प्रशासनिक पदों को और हमारी प्रमोशनल पदों को हथियाने का प्रयत्न किया जा रहा है। जोकि संघ के किसी भी सदस्य को स्वीकार्य नहीं है। 

संघ के मुताबिक  इस आदेश में भी स्पष्ट झलकता है कि व्यक्ति अपने व्यवसाय ज्ञान का प्रयोग राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में करेगा इसीलिए संघ हमेशा से मांग करता आया है कि नेशनल हेल्थ मिशन के एमडी का पद भी हमारे किसी प्रोफेशनल / चिकित्सक बंधु को मिलना चाहिए ताकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों का क्रियान्वयन सुचारू रूप से हो सके।

इस तरह के आदेशों को निकालने की परिस्थिति उत्पन्न न हो। संघ के सभी सदस्य एकमत हैं कि हमारे निदेशक की सारी शक्तियां पहले की तरह ही जारी रहे और आप अपने इस आदेश को निरस्त करने की कृपा करें अन्यथा संघ के सभी सदस्य अपने स्वाभिमान के लिए किसी भी संघर्ष के लिए भविष्य में तैयार हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।