Free Electricity Scheme : सीएम जयराम ने मंडी में किया मुफ्त बिजली योजना का शुभारंभ, अनिल शर्मा भी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने  मंडी के पड्डल मैदान में प्रतिमाह 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली योजना समारोह की अध्यक्षता की। समारोह में सीएम के साथ विधायक अनिल शर्मा भी मौजूद रहे।
 | 
सीएम जयराम ने किया मुफ्त बिजली योजना का शुभारंभ।

मंडी । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को मंडी के पड्डल मैदान में प्रतिमाह 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली योजना समारोह की अध्यक्षता की। समारोह में सीएम के साथ मंत्री गोविंद ठाकुर व विधायक अनिल शर्मा भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम जयराम व अनिल शर्मा ने हाथ मिलाकर एक-दूसरे का अभिवादन किया। इस अवसर पर सीएम जयराम ने कहा कि हिमाचल एक ऊर्जा राज्य है।

जलविद्युत क्षेत्र में 45,000 मेगावाट बिजली में से 11,000 हिमाचल पैदा करता है। हिमाचल दूसरे राज्यों को भी बिजली दे रहा है। इसलिए हिमाचल को ऊर्जा राज्य के रूप में भी जाना जाता है। अभी भी प्रदेश में बिजली की बहुत संभावनाएं हैं।    सरकार ने गरीब व मध्यवर्गीय परिवारों को राहत देने के लिए सरकार ने 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का फैसला लिया। प्रदेश में 22 लाख से अधिक उपभोक्ता है। 125 यूनिट बिजली मुफ्त देने से 14,62130 लाख उपभोक्ताओं का बिल शून्य आया है।

सीएम ने यह भी कहा कि मुफ्त का मतलब यह नहीं कि आप बिजली अधिक खर्च करो, बल्कि बिजली को बचाना है। इस दौरान सीएम ने मुफ्त बिजली योजना के लाभाथियों से भी संवाद किया। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव नजदीक आते ही 300 यूनिट बिजली निशुल्क देने की बात हो रही है, लेकिन ये इतना आसान नहीं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।