रैली पंचायत में परिवार ने गोद लिया सरकारी स्कूल, भवन निर्माण के लिए दिए 23.49 लाख रुपये

हमीरपुर जिले के एक परिवार ने राजकीय उच्च पाठशाला फगोटी को गोद लिया है। ग्राम पंचायत रैली के रहने वाले प्रीतम सिंह अत्री और अमित अत्री ने इस स्कूल में नए भवन के निर्माण के लिए 23.49 लाख रुपये जारी किए हैं।
 | 
प्रीतम सिंह अत्री और अमित अत्री ने स्कूल में नए भवन के निर्माण के लिए 23.49 लाख रुपये जारी किए

हमीरपुर  ।  बड़सर उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत रैली में एक परिवार ने राजकीय उच्च पाठशाला फगोटी को गोद लिया है। ग्राम पंचायत रैली के गांव करनेहड़ा के रहने वाले प्रीतम सिंह अत्री और उनके बेटे अमित अत्री ने इस स्कूल में नए भवन के निर्माण के लिए 23.49 लाख रुपये जारी किए हैं। यही नहीं उन्होंने स्कूल में आईटी लैब स्थापित करने और अन्य विकास कार्यों के लिए भी धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है।


बताते चलें कि बिझड़ी ब्लॉक की पिछड़ी ग्राम पंचायत रैली में करनेहड़ा और फगोटी गांव के ग्रामीणों ने अपने स्तर पर 5 अक्तूबर 1971 को फगोटी में पब्लिक प्राइमरी स्कूल शुरू किया था। इससे पहले अत्री परिवार ने ग्रामीणों के साथ मिलकर फगोटी स्कूल में छह कमरों का निर्माण भी करवाया था, ताकि क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा के लिए दूर न जाना पड़े। 27 अक्तूबर 1972 में प्रदेश सरकार ने इसका अधिग्रहण कर लिया।

एक अप्रैल 1997 में सरकार ने इस स्कूल को मिडल और अप्रैल 2015 में उच्च पाठशाला का दर्जा दिया। पूर्व में बने छह कमरे वर्तमान में जर्जर हो चुके हैं। जिन्हें एसडीएम बड़सर जिला हमीरपुर की अध्यक्षता में गठित कमेटी की ओर से कुछ दिन पहले ही असुरक्षित घोषित किया गया था और जिनमें बच्चों को नहीं बैठाया जा सकता था।


स्कूल के मुख्याध्यापक कामराज सेठी ने प्रीतम सिंह अत्री से भेंट की और पाठशाला में कमरों की कमी के बारे में बताया। प्रीतम सिंह अत्री ने तुरंत पाठशाला में कमरों के निर्माण के लिए 23.49 लाख रुपये दिए। उन्होंने मुख्याध्यापक और स्कूल प्रबंधन समिति को इसके अतिरिक्त और भी सहयोग देने की बात कही।

उन्होंने दो शौचालयों के निर्माण के लिए भी कहा। स्कूल के मुख्याध्यापक कामराज सेठी और स्कूल स्टाफ स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने इसके लिए प्रीतम सिंह अत्री और अमित अत्री का आभार जताया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।