पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए शिक्षा विभाग ने मांगे दस्तावेज

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति में केंद्र सरकार की ओर से गरीब, ढाई लाख से कम आय वाले अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थियों को पढ़ाई में सहायता प्रदान करने के लिए दी जाती है।
 
 | 
मैट्रिक छात्रवृत्ति

हमीरपुर ।  शिक्षा विभाग ने स्कूलों से केंद्र सरकार की ओर से संचालित पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए 11वीं, 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के दस्तावेज मांगे हैं। विभाग ने स्कूल प्रमुखों से शैक्षणिक सत्र 2022-23 में छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थियों से आधार कार्ड, बैंक पास बुक, जाति प्रमाण पत्र बीते वर्ष की वार्षिक मार्क्स शीट, आय प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, रोलनंबर, एडमिशन नंबर सहित अन्य दस्तावेज जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। 



पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति में केंद्र सरकार की ओर से गरीब, ढाई लाख से कम आय वाले अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थियों को पढ़ाई में सहायता प्रदान करने के लिए दी जाती है। इस दौरान विद्यार्थी को पढ़ाई करने के लिए एक वर्ष तक 25,000 रुपये प्रदान किए जाते हैं।



उच्च शिक्षा विभाग के उपनिदेशक बीडी शर्मा का कहना है कि स्कूलों के मुख्याध्यापकों, प्रधानाचार्यों को अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थियों की सूची बनाने और सभी विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति से संबधित दस्तावेज जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।