दींन दयाल अन्तोदय समिति बड़सर ने क्षेत्र में चलाया जन जागरण अभियान

दींन दयाल अन्तोदय समिति के सचिव जीत शर्मा ने कहा कि पुण्यात्मा स्वर्गीय  डॉ राकेश शर्मा बबली  कहा करते थे कि उस राजनीति का कोई फायदा नहीं, जिसमे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं समाज के पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को योजनाओं का लाभ न मिल सके। 
 | 
..

हमीरपुर  ।  दींन दयाल अन्तोदय समिति बड़सर के कार्यकर्ताओं  द्वारा बड़सर विधानसभा क्षेत्र में जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत शुक्रवार को  टिप्पर पंचायत व दांदडू पंचायत के लोगों को कामगार कल्याण बोर्ड में रजिस्टर किया गया व उनकी कॉपियों को उनके घर द्वार पहुंचाया गया। दींन दयाल अन्तोदय समिति के सचिव जीत शर्मा ने कहा कि पुण्यात्मा स्वर्गीय  डॉ राकेश शर्मा बबली  कहा करते थे कि उस राजनीति का कोई फायदा नहीं, जिसमे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं समाज के पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को योजनाओं का लाभ न मिल सके। 

जीत शर्मा ने कहा कि स्वर्गीय डॉ राकेश शर्मा बबली के बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लिए देखे  सपने को पूरे करने का  दींन दयाल समिति हर संभव प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार के कामगार कल्याण बोर्ड की योजनाओं को हर घर तक पहुंचाया जा रहा है। दीन दयाल अन्तोदय समिति  बड़सर के सदस्य घर घर जा कर लोगों को कामगार कल्याण बोर्ड की योजनाओं से अबगत करवा रहे है  और उनको बोर्ड के साथ जोड़कर उनकी कॉपियों को उनके घर तक पहुंचाया जा रहा है।


दींन दयाल समिति बड़सर के सचिव जीत शर्मा के कहा कि दींन दयाल अन्तोदय समिति बड़सर अभी तक बड़सर विधानसभा  क्षेत्र के  लगभग 3500 कामगारों को बोर्ड के साथ पंजीकरण कर चुके है। दींन दयाल अन्तोदय समिति बड़सर के कार्यकर्ताओं ने  बड़सर विधानसभा क्षेत्र के 4000 परिवारों को कामगार कल्याण बोर्ड की अलग अलग तरह की योजनाओं का लाभ दिलवा चुके हैं। जीत शर्मा ने कहा स्वर्गीय डॉ राकेश शर्मा बबली के कामगार कल्याण बोर्ड के चैयरमैन बनने से पहले कुछ एजेंट लोग कामगार कल्याण बोर्ड से मजदूरों को जोडऩे के लिए लोगों को गुमराह करके उनसे पैसे  ऐंठते थे।

..

स्वर्गीय डॉ राकेश शर्मा बबली ने बिझड़ में अपना ऑफिस खोला हुआ है। जहां पर सभी प्रकार के फार्म निशुल्क भरे जाते है, नए पंजीकरण के सिर्फ 10 रूपए और कॉपी को रिन्यू करने के 15 रूपए जोकि हिमाचल प्रदेश के कामगार कल्याण बोर्ड की फीस है। दींन दयाल अन्तोदय समिति बड़सर घर घर जाकर लोगों को जागरूक कर रही है व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं  से अबगत करवाया जा रहा है। ताकि समाज  के हर वर्ग को योजनाओं का लाभ  मिल सके ।

दींन दयाल अन्तोदय समिति के सचिव जीत शर्मा ने  कुछ लोग जो आज भी लोगों को ग़ुमराह करके पैसे ठगने का  काम कर रहे हैं,  उनको चेतावनी देते हुए कहा कि  आज से ही इस धंधे को वन्द कर दें, नहीं तो उन लोगों के नामो को सभी के सामने उजागर किया जाएगा। स्वर्गीय डॉ राकेश शर्मा बबली के निर्देशों अनुसार सभी पंचायतों में सभी प्रकार के फार्म पहुंचाए जा रहे और वहां से निशुल्क लाए जा रहे हैं।  उसके लिए दीन दयाल अन्तोदय समिति बड़सर दिन रात प्रयासरत है।

समिति सचिव जीत शर्मा ने कहा कि स्वर्गीय डॉ राकेश शर्मा बबली के प्रयासों से कामगार कल्याण बोर्ड का ऑफिस बिझड़ी में  सुचारू रूप से चल रहा  है। स्वर्गीय डॉ राकेश शर्मा बबली के सपनों को पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।