बिझड़ी के ताल स्टेडियम में गिर रहे बच्चें, मामले की शिकायत उपायुक्त हमीरपुर से की

जिला स्तरीय अंडर -14 खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन सीसे स्कूल बिझड़ी में करवाया जा रहा है। प्रतियोगिता में  64 स्कूलों के 570 बच्चें भाग ले रहे हैं। इस दौरान ताल स्टेडियम में एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं।
 | 
..

हमीरपुर ।  जिला स्तरीय अंडर -14 खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन सीसे स्कूल बिझड़ी में करवाया जा रहा है। प्रतियोगिता में  64 स्कूलों के 570 बच्चें भाग ले रहे हैं। इस दौरान ताल स्टेडियम में एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं। हालांकि खेल मैदान की बदतर हालात व बच्चों के घायल होने को देखते हुए अभिभावकों ने आयोजन पर सवाल उठाए हैं। 


  बताते चलें कि ताल स्टेडियम में घास झाडियों व पानी के ठहराव के कारण 600 मीटर की दौड़ पक्की सड़क पर करवानी पड़ इस दौरान दो बच्चे गिर कर घायल भी हो गए। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि आयोजकों को पहले खेल मैदान की हालात देखनी चाहिए थी। बच्चों को कभी सड़क, तो कभी ऊबड़ खाबड़ मैदान में दौड़ाया जा रहा है। अगर किसी बच्चे के साथ कोई बड़ी दुर्घटना हो जाती है तो इसका जिम्मेवार कौन होगा।

..

गौर रहे कि सड़क पर करवाई गई 600 मीटर की दौड़ के दौरान, दूसरे स्थान पर रहा चौकी हाई स्कूल का एक बच्चा गिरकर घायल भी हो गया।  स्टेडियम में भी बच्चे दौड़ के दौरान गिरते दिखाई दिए, लेकिन हैरानी की बात है कि इस अव्यवस्था के खिलाफ  किसी का ध्यान नहीं गया। हालांकि एक जिम्मेवार नागरिक ने जिलाधीश हमीरपुर को शिकायत सौंप दी है। 


  उधर बिझड़ी स्कूल प्रधानाचार्य  देवेंद्र ने बताया कि आयोजन के पहले मैदान की हालत ठीक थी। बारिश के कारण पानी ठहर गया था जिस कारण सड़क में दौड़ करवानी पड़ी। हालांकि उन्होंने कहा कि बच्चे गिरने की जानकारी उनको नहीं है। 


 उधर आईएएफ  लेवल वन कोच पवन वर्मा ने बताया कि फिट इंडिया मूवमेंट सरकार द्वारा चलाई जा रही है, लेकिन बिझड़ी में आयोजित खेलों में इसका मजाक बना दिया गया है। बच्चों से ऊबड़  खाबड़ मैदान  व सड़क पर दौड़ लगवाई जा रही है अैर बच्चे घायल हो रहे हैं। इस मामले की शिकायत उपायुक्त हमीरपुर से कर दी गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।