भाजपा ने सभी 74 मंडलों में मनाया गया कारगिल दिवस : सुरेश कश्यप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि भाजपा ने 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर हिमाचल के सभी 74 संगठनात्मक मंडलों में कारगिल युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वाले भारतीय सेना के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी।
 | 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप

शिमला ।  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि भाजपा ने 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर हिमाचल के सभी 74 संगठनात्मक मंडलों में कारगिल युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वाले भारतीय सेना के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। कारगिल विजय दिवस के मौके पर नालागढ़ और सोलन में भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने हिस्सा लिया।

 सुरेश कश्यप ने कहा कि कारगिल युद्ध में भारतीय सेना का जोश और वीरता अद्वितीय है और पूरा देश भारतीय सेना के कारगिल नायकों के लिए खड़ा है। हम उन सैनिकों के ऋणी हैं जो दिन-रात हमारी रक्षा करते हैं और हमारे बोर्डर्स को सुरक्षित बनाते हैं।  उन्होंने कहा कि कारगिल विजय दिवस उन कारगिल युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है, जिन्होंने हमारे कल के लिए अपना आज दे दिया।
 इस दिन हम उन शहीदों को सलाम करते हैं जिन्होंने सर्वोच्च बलिदान दिया और हमारे कारगिल भाइयों के लिए स्वतंत्र अस्तित्व और शांतिपूर्ण जीवन सुरक्षित किया।  सुरेश कश्यप ने कहा कि देश की सेवा में हमारे जवानों का योगदान अतुलनीय है।  मैंने भारतीय वायु सेना की सेवा की है और मैं जमीन पर सैनिकों के सामने आने वाली कठिनाइयों को समझता हूं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को वीरभूमि के नाम से भी जाना जाता है।
 शहीद विक्रम बत्रा और अन्य महान शहीदों द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान की भरपाई नहीं की जा सकती है, लेकिन उनके द्वारा किए गए बलिदान को याद करके हम प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं। इस बलिदान के लिए देश सदैव उनका ऋणी रहेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।