ट्रैफिक पुलिस का कमाल : हमीरपुर में खड़ी कार का बद्दी में कटा चालान

कार मालिक विकास खंड बिझड़ी के नोहान गांव में एक करियाने की दुकान करता है।  जिस दिन का चालान कटा है उस दिन तो गाड़ी घर के गैरिज से बाहर निकाली भी नहीं थी। 
 | 
हमीरपुर में खड़ी कार का बद्दी में कटा चालान

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश में जब से ऑनलाइन चालान शुरू हुए हैं तब से हर रोज ऐसे-ऐसे चालानों की संख्या बढ़ती जा रही है कि गाड़ी घर में होती है और चालान चंडीगढ़  या बद्दी  या फिर कहीं और का होकर मोबइल पर आ धमकता है। ऐसा ही एक चालान 01/06/2022 को नालागढ़ बद्दी पुलिस द्वारा एलएमवी कार (HP 21A-9111) का H/ASI चेत राम नंबर 278 द्वारा काटा गया है। और ऑन लाइन चालान पर फोटो ट्रक का दर्शाया गया है, जबकि पूरी डिटेल एल एम वी कार की दर्शाई गई है।     

 

 हैरत की बात यह है कि कार मालिक विकास खंड बिझड़ी के नोहान गांव में एक करियाने की दुकान करता है। व्यक्ति ने बताया कि वह कभी नालागढ़ की तरफ अपनी गाड़ी लेकर गया ही नहीं। जिस दिन का चालान कटा है उस दिन तो गाड़ी घर के गैरिज से बाहर निकाली भी नहीं थी। फिर नालागढ़ फेज 2 में गाड़ी कैसे पहुंच गई और उसका चालान 03 जून को नोहान गांब में घर बैठे कार मालिक को पहुंच गया।       

ऐसे मामले आए दिन सामने आ रहे हैं और बिना किसी वज़ह के वाहन मालिकों को भारी भरकम राशि चालान के रूप में भरनी पड़ रही है। वाहन चालकों ने पुलिस विभाग से आग्रह किया है कि ऐसे चलानों पर चालान करने वाले अधिकारी का मोबाइल नंबर भी चालान पर दर्शाया जाए ताकि वस्तुगत स्थिति से परिचित हुआ जा सके और चालान करने वाले अधिकारी को भी वस्तुगत स्तिथि से अवगत करवाया जा सके।

उधर, जब इस संदर्भ में बद्दी और नालागढ़ पुलिस विभाग से जानकारी लेनी चाही तो कहीं से भी कोई स्पष्ट उतर नहीं मिला। बस एक ही बात कही गई कि हो सकता है कि गाड़ी का गलत नंबर पढ़ा गया हो। परन्तु देखने वाली बात यह है कि जब आइडल पार्किंग का चालान हुआ है तो नंबर पढ़ने में गलती कैसे हो गई। ऐसा भी हो सकता है कि ट्रक वाले ने गलत नंबर प्लेट लगाई हो।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।