अग्निवीर भर्ती : मंडी के पड्डल मैदान में 30 सितंबर से 9 अक्तूबर तक अग्निवीर भर्ती रैली

मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भारतीय सेना में आने का सुनहरा मौका होगा। अग्निवीर भर्ती  रैली के उम्मीदवारों को पंजीकृत ई-मेल पते पर भेजे जाएंगे प्रवेश पत्र।
 | 
अग्निवीर भर्ती

मंडी ।  सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल अवनीश नाथ ने बताया कि मंडी जिले के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में आगामी 30 सितंबर से 9 अक्तूबर, 2022 तक अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। इसमें मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भारतीय सेना में आने का सुनहरा मौका होगा।

उन्होंने बताया कि जिन उम्मीदवारों ने अग्निवीर भर्ती रैली के लिए अपना पंजीकरण ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन वेबसाइट पर किया है, उन सभी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र उनके पंजीकृत ई-मेल पते पर भेजे जाएंगे। उम्मीदवार प्रवेश पत्र में दर्शायी तिथि के अनुरूप पड्डल मैदान में भर्ती रैली के लिए आना सुनिश्चित बनाएं।
        कर्नल अवनीश नाथ ने आग्रह किया कि उम्मीदवार रैली मैदान में प्रवेश के लिए अपने साथ अच्छी क्वालिटी के पेपर पर प्रवेश पत्र का प्रिंट  लेकर आएं । इसके अलावा अभ्यर्थी को अपना हिमाचली बोनाफाईड और 10वीं का प्रमाण-पत्र (मूलरूप या छायाप्रति) रैली में 1.6 किलोमीटर की दौड़ स्पर्धा में भाग लेने से पहले दिखाने होंगे।  कर्नल अवनीश नाथ ने उम्मीदवारों से अपील की है कि वे भर्ती रैली संबंधी जारी अधिसूचना के पैरा-19 के मुताबिक सभी अपेक्षित दस्तावेज अपने साथ लाना सुनिश्चित बनाएं। भर्ती संबंधी अपेक्षित दस्तावेज उम्मीदवार के पास नहीं होने की स्थिति में रैली में उम्मीदवार का चयन नहीं किया जाएगा।
दलालों-एजेंटों से रहें सावधान
कर्नल अवनीश ने भर्ती रैली में शामिल होने के इच्छुक सभी उम्मीदवारों को हिदायत दी है कि वे किसी भी अनुचित साधन या दस्तावेजों की जालसाजी का सहारा न लें। ऐसा करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के साथ ही भविष्य में होने वाली सभी रैलियों में भाग लेने के लिए भी अयोग्य हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी व निष्पक्ष है, उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता के आधार पर किया जाएगा।
        कर्नल अवनीश नाथ ने युवा उम्मीदवारों से भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी बाहरी व्यक्ति के झांसे में न आने को कहा है। यदि कोई बाहरी व्यक्ति भर्ती कराने संबंधी प्रलोभन देता है, तो तत्काल इसकी सूचना जिला प्रशासन या सेना के अधिकारियों को दें, ताकि ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सके।
ऐसे शरारती तत्व अपने वित्तीय लाभ को साधने में जुटे होते हैं और युवा प्रतिभागियों को गुमराह करने के प्रयास करते हैं।  कर्नल अवनीश ने मंडी, कुल्लू व लाहौल स्पीति जिले के युवाओं से शरारती तत्वों के झांसे में न आने की अपील की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।