पुलिस आरक्षी भर्ती के अंतिम परिणाम में जिले के 78 अभ्यर्थी चयनित

हमीरपुर जिले में 52 पुरुष अभ्यर्थी सामान्य ड्यूटी, आठ चालक और 18 महिला अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इन अभ्यर्थियों को जल्द ही स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कॉल लेटर भेजे जाएंगे। 
 | 
पुलिस आरक्षी भर्ती

हमीरपुर।  हमीरपुर जिले के 78 अभ्यर्थी हिमाचल प्रदेश पुलिस में आरक्षी पद के लिए चयनित हो गए हैं। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद यह अभ्यर्थी प्रदेश पुलिस में आरक्षी पद पर भर्ती हो जाएंगे। मंगलवार को इन अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम जारी हो गया है। इनमें से 52 पुरुष अभ्यर्थी सामान्य ड्यूटी, आठ चालक और 18 महिला अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इन अभ्यर्थियों को जल्द ही स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कॉल लेटर भेजे जाएंगे। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद यह अभ्यर्थी हिमाचल प्रदेश पुलिस का प्रशिक्षण हासिल करेंगे।


जिले में चार दिन तक चली दस्तावेज मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद मंगलवार सुबह चयनित पुरुष अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई और शाम को महिला अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई। मंगलवार को ही महिला अभ्यर्थियों की दस्तावेज मूल्यांकन परीक्षा हुई। इस चयनित सूची में पुरुष सामान्य ड्यूटी के 52 अभ्यर्थियों में से 21 सामान्य अनारक्षित, एक सामान्य वार्ड ऑफ फ्रीडम फाइटर, छह सामान्य ईडब्ल्यूएस, 11 अनुसूचित जाति अनारक्षित, दो अनुसूचित जाति बीपीएल, एक एसटी बीपीएल, एक एसटी अनारक्षित, सात ओबीसी अनारक्षित और दो ओबीसी बीपीएल अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

वहीं, पांच सामान्य अनारक्षित चालकों, दो ओबीसी अनारक्षित और एक ईडब्ल्यूएस चालक का चयन किया गया। महिला अभ्यर्थियों में सात सामान्य अनारक्षित, तीन अनुसूचित जाति अनारक्षित, तीन ओबीसी अनारक्षित, दो ईडब्ल्यूएस, एक सामान्य वार्ड ऑफ फ्रीडम फाइटर, एक एसटी अनारक्षित और एक ओबीसी बीपीएल अभ्यर्थी का चयन हुआ है। पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि पुलिस विभाग अब इन चयनित अभ्यर्थियों को जल्द ही स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कॉल लेटर भेजेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।