हिमाचल में लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आठ जिलों के डीसी बदले

लोकसभा चुनाव से पहले हिमाचल सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। हिमाचल सरकार ने बुधवार देरशाम को 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इसके साथ ही आठ जिलों के डीसी भी बदल दिए हैं।
 | 
लोकसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर दिया है। हिमाचल सरकार ने बुधवार देरशाम को 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इसके साथ ही आठ जिलों के डीसी भी बदल दिए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह तबादले किए जा रहे हैं। मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की ओर से बुधवार देर शाम इस संबंध में आदेश जारी हुए हैं।

शिमला। लोकसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर दिया है। हिमाचल सरकार ने बुधवार देरशाम को 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इसके साथ ही आठ जिलों के डीसी भी बदल दिए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह तबादले किए जा रहे हैं। मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की ओर से बुधवार देर शाम इस संबंध में आदेश जारी हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल पुलिस में बड़ा फेरबदल, ऊना और हमीरपुर के एसपी बदले, 34 पुलिस अधिकारियों के तबादले

तबादला आदेशों के मुताबिक हमीरपुर के डीसी हेमराज बैरवा को अब कांगड़ा जिला का डीसी बनाया है। इसी तरह चम्बा के डीसी अपूर्व देवगन अब जिला मंडी के डीसी होंगे। किन्नौर के डीसी तोरूल एस रवीश को कुल्लू में डीसी के पद पर तैनात किया गया है। परिवहन निदेशक अनुपम कश्यप को शिमला का डीसी बनाया गया हैं। वहीं, आईटी निदेशक मुकेश रिपसवाल को चम्बा का डीसी बनाया है। वह चम्बा में पहले एडीसी के पद पर सेवाएं दे चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः- लगातार बारिश और बर्फबारी से पानी से तरबतर हुआ हिमाचल

निदेशक कार्मिक व वित्त अमित कुमार शमा को किन्नौर का डीसी बनाया गया है। विशेष सचिव वित्त अमरजीत सिंह को हमीरपुर के डीसी पद पर तैनात किया गया है। हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रबंध निदेशक जतिन लाल को ऊना जिला का डीसी बनाया है। ऊना के डीसी रहे राघव शर्मा को ग्रामीण विकास व पंचायती राज विभाग का निदेशक एवं विशेष सचिव के पद पर तैनाती दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- अटल टनल में हो गई इतनी बर्फबारी कि अब खुलने में लगेगा...

शिमला जिला के डीसी रहे आदित्य नेगी को कांगड़ा मंडल में सेटलमेंट अधिकारी के पद पर भेजा गया है। कांगड़ा के डीसी रहे निपुण जिंदल को आयूष विभाग का निदेशक बनाया गया है। कुल्लू के डीसी रहे आशुतोष गर्ग को विशेष सचिव वित्त बनाया गया है। वह राज्य आडिट विभाग के निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभालेंगे। मंडी के डीसी रहे अरिंदम चौधरी को एमपीपी, पॉवर व एनसीईएस का विशेष सचिव बनाया है।

यह भी पढ़ेंः- भूगोल और गणित को मेजर विषय चुनने वालों को बीएससी की जगह मिलेगी बीए की डिग्री

श्रमिक आयुक्त व निदेशक रोजगार मानसी सहाय को निदेशक टूरिज्म व सिविल एविएशन बनाया गया है। उनके पास श्रम आयुक्त व निदेशक रोजगार का अतिरिक्त कार्यभार भी रहेगा। विनय सिंह को निदेशक बागवानी, अनुराग चंद्र शर्मा को एचपीएसईबी लिमिटेड में निदेशक कार्मिक व वित्त, सोनाक्षी सिंह तोमर को बीबीएनडीए बद्दी का सीईओ, घंधर्वा राठौर को हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम शिमला का प्रबंध निदेशक, जफर इकबाल को धर्मशाला नगर निगम का आयुक्त बनाया गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।