बनीखेत में खाद्य तेल का SAMPLE FAIL, पानी भी पीने लायक नहीं

चंबा। चंबा जिले में खाद्य तेल और प्राकृतिक जल स्रोत के पानी के सैंपल फेल (SAMPLE FAIL) हो गए हैं। बनीखेत में ये SAMPLE FAIL हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने वीरवार को जिला मुख्यालय के बाद बनीखेत बस अड्डे और पद्धर में निरीक्षण किया। इस दौरान मोबाइल टेस्टिंग वैन के जरिये
 | 
बनीखेत में खाद्य तेल का SAMPLE FAIL, पानी भी पीने लायक नहीं

चंबा। चंबा जिले में खाद्य तेल और प्राकृतिक जल स्रोत के पानी के सैंपल फेल (SAMPLE FAIL) हो गए हैं। बनीखेत में ये SAMPLE FAIL हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने वीरवार को जिला मुख्यालय के बाद बनीखेत बस अड्डे और पद्धर में निरीक्षण किया। इस दौरान मोबाइल टेस्टिंग वैन के जरिये खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच की गई। टीम ने यहां 52 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे। इस दौरान एक दुकान से लिया गया खाद्य तेल और प्राकृतिक स्रोत के पानी का सैंपल फेल पाया गया।

 

टीम ने खाद्य तेल को मौके पर ही फिंकवा दिया। वहीं, पानी को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया कि यह पानी पीने योग्य नहीं है, ऐसे में इसका इस्तेमाल न करें। टीम ने ढाबा, रेस्तरां, टी स्टॉल और मिठाई विक्रेताओं को अपनी दुकानों में सफाई रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा मिठाई और चटनी में रंगों का इस्तेमाल न करने की हिदायत दी।

 

 

टीम ने मिठाई और ढाबा मालिकों को आदेश दिए कि वे दुकानों के बाहर कूड़ेदान रखें। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम मोबाइल टेस्टिंग वैन के जरिये खाद्य पदार्थों की जांच कर रही है। सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा सविता ठाकुर ने बताया कि बनीखेत क्षेत्र में 52 सैंपल जांचे गए। इनमें से खाद्य तेल और प्राकृतिक स्रोत के पानी का सैंपल फेल पाया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।