बीमारी से जूझ रही हिमाचली अभिनेत्री Yami Gautam, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला से संबंध रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami gautam) एक लाइलाज बीमारी से जूझ रही हैं। इसका खुलासा खद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया है। मॉडलिंग और फिल्मों में अपनी खूबसूरती की वजह से ही उन्होंने अलग पहचान बनाई है।
 | 
yami gautam

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला से संबंध रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami gautam) एक लाइलाज बीमारी से जूझ रही हैं। इसका खुलासा खद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया है। मॉडलिंग और फिल्मों में अपनी खूबसूरती की वजह से ही उन्होंने अलग पहचान बनाई है। एक्ट्रेस अपनी चमकती त्वचा के लिए एक पोस्टर गर्ल हैं। लेकिन उनकी सुंदरता एक लाइलाज बीमारी से जूझ रही है। वह काफी लंबे वक्त से स्कीन संबंधित बीमारी केरोटोसिस पिलारिस ( keratosis pilaris) से जूझ रही हैं।

'फेयर एंड लवली' फेम यामी गौतम ने बताया कि जब वह टीनएज में थीं, तब से केरोटोसिस पिलारिस बीमारी से जूझ रही हैं। इसकी वजह से उनके चेहरे पर छोटे-छोटे दाने आ जाते हैं। जब वो मॉडलिंग और फिल्मों में करियर बनाने के लिए आगे बढ़ी तो इसकी वजह से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि मेकअप के जरिए इसे छिपाकर अदाकारा आज बॉलीवुड की सक्सेसफुल एक्ट्रेस में शुमार हैं।  


एक न्यूज पोर्टल से बातचीत में अदाकारा ने बताया कि कुछ महीने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर इस बीमारी के बारे में बताया था। बीमारी के बारे में खुलकर बात करने के बाद यामी गौतम खुद को आजाद महसूस कर रही हैं।अभिनेत्री ने कहा कि अपनी स्थिति के बारे में जानने से लेकर पोस्ट डालने तक का सफर काफी चुनौतीपूर्ण रहा। 


गौतम ने कहा कि जब वो शूटिंग पर जाती थी तो उनके चेहरे पर निकले दाने को लेकर मेकअप आर्टिस्ट बोलते थे कि कैसे एयरब्रश या कंसीलर से छुपाया जाना चाहिए। इसका उनपर काफी इफेक्ट पड़ता था। लेकिन यह मेरी सच्चाई थी। इसे स्वीकार करने और आत्मविश्वास को पाने में सालों लग गए। लेकिन अब वो खुद इसके साथ जीना सीख गई हैं। मैंने इसे प्यार करना सीख लिया है।
 


 

यामी गौतम ने इंटरव्यू में अपने फिल्मी रोल के बारे में बताया कि वो अपने किरदार को निभाने के लिए पर्याप्त समय देती हैं। वो कैरेक्टर की पूरी जानकारी इक्ट्ठा करती हैं और खुद को उसमें फिट करने के लिए लगातार प्रैक्टिस करती हैं। वो शारीरिक और भावनात्मक रूप से खुद को तैयार करती हैं।  अदाकारा फिलहाल अपनी फिल्म 'लॉस्ट' की तैयारी में जुटी हैं। जिसमें वो क्राइम रिपोटर का रोल प्ले करने वाली हैं।  


बता दें कि यामी गौतम ने 4 जून 2021 को हिमाचल प्रदेश में अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक निजी समारोह में निर्देशक आदित्य धर के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। उनकी शादी के फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं। वर्कफ्रंट की बात करें तो यामी गौतम को आखिरी बार 'भूत पुलिस' में अर्जुन कपूर, सैफ अली खान और जैकलीन फर्नांडीज के साथ मुख्य भूमिकाओं में देखा गया था। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।