एचआरटीसी चालक-परिचालक भी योद्धा, ऐसे मौत हुई तो मिलेगा 50 लाख मुआवजा

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अपनी जान जोखिम में डालकर देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों को वापस लाने के कार्य में लगे हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के चालकों और परिचालकों की मृत्यु पर परिवार को सरकार ने 50 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि सरकार
 | 
एचआरटीसी चालक-परिचालक भी योद्धा, ऐसे मौत हुई तो मिलेगा 50 लाख मुआवजा

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अपनी जान जोखिम में डालकर देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों को वापस लाने के कार्य में लगे हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के चालकों और परिचालकों की मृत्यु पर परिवार को सरकार ने 50 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि सरकार कोविड-19 से निपटने में लगे कर्मचारियों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्हें सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरण जैसे मास्क, दस्ताने आदि उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी के दृष्टिगत राजस्थान के कोटा, दिल्ली, चंडीगढ़ ट्राई सिटी-मोहाली, पंचकूला और चंडीगढ़ सहित देश के अन्य हिस्सों में भारी संख्या में फंसे हिमाचली विद्यार्थियों को हिमाचल प्रदेश वापस लाने में एचआरटीसी के चालकों व परिचालकों के योगदान की सराहना की है।

मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ का आभार जताया
सीएम जयराम ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी वाराणसी के विभिन्न शिक्षा संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हिमाचल के 22 विद्यार्थियों को सुरक्षित वापस भेजने के प्रबंधों के लिए आभार व्यक्त किया। इन विद्यार्थियों के गुरुवार तक वापस पहुंचने की संभावना है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।