हिमाचल के जनजातीय क्षेत्रों के छात्रों के लिए बड़ी राहत, बोर्ड ने परीक्षा देने की व्यवस्था में किया बदलाव

बोर्ड प्रशासन के ध्यान में आया था कि कई छात्र, जो कि प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र से सम्बन्ध रखते हैं, किन्ही कारणों से अपने गृह क्षेत्र में वापस नहीं आ पाए हैं। उनको अपने आवंटित परीक्षा केन्दों मे परीक्षा देने में समस्या आ रही है।
 | 
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जनजातीय क्षेत्रों के छात्रों के लिए बड़ी राहत की घोषणा करते हुए परीक्षा देने की व्यवस्था में बदलाव किया है। बोर्ड प्रशासन के ध्यान में आया था कि कई छात्र, जो कि प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र से सम्बन्ध रखते हैं, किन्ही कारणों से अपने गृह क्षेत्र में वापस नहीं आ पाए हैं। उनको अपने आवंटित परीक्षा केन्द्रों मे परीक्षा देने में समस्या आ रही है।    हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव मेजर विशाल पठानिया की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के अनुसार बोर्ड ने यह निर्णय लिया है कि ऐसे परीक्षार्थी बोर्ड कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं और वे जिस स्थान में फंसे हैं, उनकी परीक्षा लेने का प्रबंध वहीं के नजदीकी परीक्षा केंद्र में किया जाएगा। यह प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए बड़ी राहत है।

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जनजातीय क्षेत्रों के छात्रों के लिए बड़ी राहत की घोषणा करते हुए परीक्षा देने की व्यवस्था में बदलाव किया है। बोर्ड प्रशासन के ध्यान में आया था कि कई छात्र, जो कि प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र से सम्बन्ध रखते हैं, किन्ही कारणों से अपने गृह क्षेत्र में वापस नहीं आ पाए हैं। उनको अपने आवंटित परीक्षा केन्द्रों मे परीक्षा देने में समस्या आ रही है।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव मेजर विशाल पठानिया की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के अनुसार बोर्ड ने यह निर्णय लिया है कि ऐसे परीक्षार्थी बोर्ड कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं और वे जिस स्थान में फंसे हैं, उनकी परीक्षा लेने का प्रबंध वहीं के नजदीकी परीक्षा केंद्र में किया जाएगा। यह प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए बड़ी राहत है।

केंद्र समन्वयक, अधीक्षक और उप-अधीक्षक भी मदद कर सकते हैं:

यदि ऐसे परीक्षार्थियों का विवरण केन्द्र समन्वयक, अधीक्षक तथा उप-अधीक्षक के संज्ञान में आता है तो वह बोर्ड कार्यालय में संपर्क कर ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा देने की अनुमति प्रदान कर दें।

यह बदलाव छात्रों के लिए बड़ी राहत:

यह बदलाव उन छात्रों के लिए बड़ी राहत है जो कि अपने गृह क्षेत्र में वापस नहीं आ पाए थे और उन्हें परीक्षा देने में कठिनाई हो रही थी। बोर्ड के इस निर्णय से ऐसे छात्रों को अब परीक्षा देने में कोई परेशानी नहीं होगी।

बोर्ड से संपर्क करने के तरीके:

छात्र बोर्ड कार्यालय में फोन, ईमेल या वेबसाइट के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। बोर्ड कार्यालय का पता, फोन नंबर, ईमेल पता और वेबसाइट बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

यह बदलाव छात्रों के हित में:

यह बदलाव छात्रों के हित में है और इससे उन्हें परीक्षा देने में आसानी होगी। बोर्ड ने छात्रों की सुविधा और हित को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।