जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए इस दिन तक करें ऑनलाइन आवेदन

जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल के प्रधानाचार्य देवेश नारायण ने बताया कि सत्र 2022-23 में कक्षा छठी में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
 | 
Navodaya Vidyalaya

चम्बा। जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल के प्रधानाचार्य देवेश नारायण ने बताया कि सत्र 2022-23 में कक्षा छठी में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पांचवीं में पढ़ रहे बच्चे www.navodaya.gov.in वेबसाइट पर निशुल्क ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विद्यालय के मुख्याध्यापक की ओर से प्रमाणित आवेदन प्रमाण पत्र जिस पर आवेदक और उसके अभिभावक के हस्ताक्षर होने चाहिए। उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। 


प्रधानाचार्य ने बताया कि आवेदक की फोटो, हस्ताक्षर और अभिभावक के हस्ताक्षर या अंगूठा निशान भी अपलोड करना होगा। सभी दस्तावेज जेपीजी फॉर्मेट में अपलोड करें और फाइल 10-100 केवी तक हो। आवेदनकर्ता वर्तमान सत्र 2021-22 में जिला चंबा के किसी भी सरकारी अथवा सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय की कक्षा 5 में अध्ययनरत होना चाहिए। आवेदक की जन्म तिथि 1 मई 2009 से 30 अप्रैल 2013 के बीच में होनी चाहिए। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 30 नवंबर रहेगी। परीक्षा की तिथि 30 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है। आवेदक को दो चरणों में ऑनलाइन आवेदन करना होगा। प्रथम चरण में पंजीकरण और दूसरे में कक्षा और स्कूल से संबंधित जानकारी देनी होगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।