बिजली बिलों में गड़बड़ी कर उद्योगों को पहुंचाया फायदा, तीन अफसर निलंबित

बिजली बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस शिमला से प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों के निरीक्षण पर गई आईटी टीमों की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। 

 | 
suspend

हिमाचल प्रदेश में बिजली बोर्ड ने बड़ी कार्रवाई की है। बोर्ड ने बिजली बिलों में गड़बड़झाला कर कुछ उद्योगों को फायदा पहुंचने के आरोप में एक्सईएन समेत तीन अफसरों को निलंबित कर दिया है। मामला हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब से जुड़ा है। इसके साथ ही 10 सहायक और कनिष्ठ अभियंताओं पर भी बोर्ड ने जांच बैठा दी है। सभी अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब तलब भी किया गया है।


बिजली बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस शिमला से प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों के निरीक्षण पर गई आईटी टीमों की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। बोर्ड ने दो वरिष्ठ सहायकों सहित तत्कालीन सहायक अभियंता, जो अब एक्सईन बन गए हैं, उन्हें निलंबित कर दिया है। बोर्ड की कामर्शियल कार्यालय आईटी कार्य निरीक्षण टीम ने पिछले दिनों औद्योगिक क्षेत्रों कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब में विद्युत बिलिंग प्रणाली में अनियमितताएं पाई थीं। 


रिपोर्ट के मुताबिक जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है। इन सभी अधिकारियों पर कुछ उद्योगों को अनावश्यक लाभ देने की कोशिश करने और बिजली बोर्ड को हानि पहुंचाने की आशंका का आरोप है। बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने कहा कि बोर्ड के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरी ऊर्जा से अपना कार्य करना चाहिए। बोर्ड का कार्य प्रदेश की जनता को सभी सुविधाएं प्रदान करना है। इसमें कोताही नहीं होनी चाहिए। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।