सस्ता हो गया LPG सिलेंडर, महिला दिवस पर पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

महिला दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। आज से घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये कम हो गए हैं। पीएम मोदी ने आज इसका ऐलान X पर अपने एक पोस्ट के जरिए किया है। 
 | 
महिला दिवस (IInternational Women's Day 2024) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर (domestic lpg cylinder) की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की घोषणा की है। यह महिलाओं के लिए एक बड़ा तोहफा है, जो रसोई में खाना पकाने के लिए एलपीजी सिलेंडर का उपयोग करती हैं।

वेब डेस्क। महिला दिवस (International Women's Day 2024) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर (domestic lpg cylinder) की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की घोषणा की है। यह महिलाओं के लिए एक बड़ा तोहफा है, जो रसोई में खाना पकाने के लिए एलपीजी सिलेंडर का उपयोग करती हैं।

यह भी पढ़ें ः-JOA IT पोस्ट कोड-817 का परिणाम होगा जारी, कैबिनेट सब कमेटी का फैसला

यह कटौती पूरे भारत में लागू होगी और इसका लाभ सभी घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को मिलेगा। 100 रुपये की कटौती के बाद, दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये से घटकर 953 रुपये हो जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह कटौती महिलाओं के जीवन को आसान बनाने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि यह सरकार की महिलाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें ः- सुधीर शर्मा का कांग्रेस पर बड़ा आरोप; बोले, पार्टी नेता ने कुछ ताकतों को दी मेरी सुपारी

यह कटौती महिलाओं के लिए एक बड़ी राहत है, जो पहले से ही महंगाई से जूझ रही हैं। यह महिलाओं को कुछ पैसे बचाने में मदद करेगा और उन्हें अन्य महत्वपूर्ण खर्चों पर खर्च करने की अनुमति देगा। यह कदम सरकार की ओर से एक सकारात्मक कदम है और यह महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

इससे पहले मोदी सरकार की कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के तहत प्रति एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी राहत एक साल के लिए बढ़ाने को मंजूरी दी है। यह राहत प्रति सिलेंडर 300 रुपये की मिलती है। इस ऐलान से अब अन्य लाभार्थियों को आज से सिलेंडर 100 रुपये सस्ता मिलेगा।

यह भी पढ़ें ः- International Women's Day 2024 : 8 मार्च को ही क्‍यों मनाते हैं अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस? यहां जानें

यहां कुछ अन्य जानकारी दी गई है जो आपको महिला दिवस पर सिलेंडर सस्ता होने के बारे में जानने में उपयोगी लग सकती है:

  • यह कटौती 1 अप्रैल 2024 से लागू होगी।

  • यह कटौती सभी घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को मिलेगी।

  • यह कटौती महिलाओं के जीवन को आसान बनाने में मदद करेगी।

  • यह कदम सरकार की महिलाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

यह कटौती महिलाओं के लिए एक बड़ी राहत है और यह महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।