भारत-चीन गतिरोध पर “आपत्तिजनक टिप्पणी”, कांग्रेस नेता नीरज भारती पर मामला दर्ज

शिमला। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती (NIRAJ BHARTI) के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला शिमला के भराड़ी स्थित स्टेट सीआइडी के राज्य थाने में दर्ज हुआ है। अभी मामले में NIRAJ BHARTI से पूछताछ होगी। शिमला के अनाडेल निवासी वकील नरेंद्र गुलेरिया ने सीआइडी को दी शिकायत में कहा
 | 
भारत-चीन गतिरोध पर “आपत्तिजनक टिप्पणी”, कांग्रेस नेता नीरज भारती पर मामला दर्ज

शिमला। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती (NIRAJ BHARTI) के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला शिमला के भराड़ी स्थित स्टेट सीआइडी के राज्य थाने में दर्ज हुआ है। अभी मामले में NIRAJ BHARTI से पूछताछ होगी। शिमला के अनाडेल निवासी वकील नरेंद्र गुलेरिया ने सीआइडी को दी शिकायत में कहा कि नीरज भारती ने पिछले 24 घटे में कई आपत्तिजनक पोस्ट डाली है। इससे सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार के विरुद्ध घृणा तिरस्कार, वैमनस्य आदि का माहौल पैदा हुआ है। ऐसे संदेशों से दुष्प्रचार किया जा रहा है। आरोप है कि इससे नागरिकों में घृणा फैलाने की कोशिश की जा रही है।

शिकायत में कहा गया है कि काग्रेस नेता ने देश के प्रधानमंत्री के और सेना के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणिया की है। इसमें इनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की माग की गई। पुलिस प्रवक्ता खुशहाल शर्मा ने बताया कि पूर्व कांग्रेस विधायक नीरज भारती के खिलाफ सोशल मीडिया पर लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा गतिरोध को लेकर “आपत्तिजनक टिप्पणी” पोस्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि अधिवक्ता नरेंद्र गुलेरिया द्वारा की गई एक शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई। कांगड़ा जिले के जवाली से पूर्व विधायक पर भादंसं की धारा 124 ए (देशद्रोह), 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 505 (सार्वजनिक उपद्रव के लिए विवादित बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी शिमला जिले के भराई पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।

सोशल मीडिया पर करते रहते हैं विवादित पोस्ट

नीरज भारती इससे पहले भी कई बार फेसबुक पर विवादित पोस्ट कर चुके हैं। उनके विरूद्व शिमला के अलावा अन्य स्थानों पर पुलिस ने केस दर्ज किए हैं। साल 2019 में उन्होंने पुलवामा हमले के बाद सोशल मीडिया पर कई पोस्ट डाली हैं। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को भी निशाना बनाया गया था। साल 2018 में पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने पर शिमला की ढली थाना पुलिस ने नीरज भारती से हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी। नीरज भारती कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्द्र कुमार के बेटे हैं। वह ज्वाली विधानसभा क्षेत्र से दो बार कांग्रेस के विधायक रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।