जम्मू-कश्मीर की सादिया तारिक ने मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

देश की बेटी सादिया तारिक़ में मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है। सादिया तारिक़ (Sadiya Tariq ) जम्मू-कश्मीर की रहने वाली है।
 | 
बेटियां किसी भी क्षेत्र में आज बेटों से कम नहीं है। बेटियां भी देश का नाम रोशन कर रही है। चाहे वो घर को संभालना हो या बॉर्डर पर खड़े होकर देश की रक्षा करना या फिर खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करना। देश की बेटी सादिया तारिक़ में मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है। सादिया तारिक़ (Sadiya Tariq ) जम्मू-कश्मीर की रहने वाली है। मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने बधाई दी है।

वेब टीम। बेटियां किसी भी क्षेत्र में आज बेटों से कम नहीं है। बेटियां भी देश का नाम रोशन कर रही है। चाहे वो घर को संभालना हो या बॉर्डर पर खड़े होकर देश की रक्षा करना या फिर खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करना। देश की बेटी सादिया तारिक़ में मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है। सादिया तारिक़ (Sadia Tariq ) जम्मू-कश्मीर की रहने वाली है। मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने बधाई दी है।


उल्लेखनीय है कि जूनियर नेशनल वुशु चैंपियनशिप में दो बार की स्वर्ण पदक विजेता सादिया तारिक (Sadia Tariq) को 22-28 फरवरी 2022 तक मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप (Moscow Wushu Stars Championship) के लिए वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तकनीकी समिति द्वारा शॉर्टलिस्ट किया गया था। मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप SAI के वार्षिक कैलेंडर प्रशिक्षण और प्रतियोगिता में स्वीकृत कार्यक्रम है। चैंपियनशिप में जूनियर और सीनियर इंडिया की टीम हिस्सा ले रही है।


 

सादिया तारिक श्रीनगर की रहने वाली हैं और उन्होंने (Sadia Tariq ) हाल ही में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर में 20वीं जूनियर नेशनल वुशु चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया था। इसमें जम्मू-कश्मीर की वुशु टीम मेडल टैली में कुल मिलाकर तीसरे स्थान पर रही। चीन में दिसंबर के महीने में होने वाले युवा एशियाई खेलों के मद्देनजर, SIA एनसीओई में वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया की सिफारिशों पर वाईएजी के सभी संभावित खिलाड़ियों का नामांकन कर रहा है, ताकि खिलाड़ियों को तैयार किया जा सके।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।