बीड़-बिलिंग में होगा पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप

शिमला। पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज कहा कि आउटलुक ट्रैवलर अवार्ड्स, 2020 में हिमाचल प्रदेश को पर्यटन श्रेणी के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा पिछले एक महीने के भीतर यह चौथा पुरस्कार हासिल किया है। 14 जनवरी को राज्य के पर्यटन विभाग
 | 
बीड़-बिलिंग में होगा पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप

शिमला। पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज कहा कि आउटलुक ट्रैवलर अवार्ड्स, 2020 में हिमाचल प्रदेश को पर्यटन श्रेणी के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा पिछले एक महीने के भीतर यह चौथा पुरस्कार हासिल किया है। 14 जनवरी को राज्य के पर्यटन विभाग ने तत्तापानी के 1995 किलोग्राम खिचड़ी पकाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया जो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ। इसके पश्चात सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में हिमाचल प्रदेश को थीम राज्य के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। पिछले 33 वर्षों में पहली बार किसी थीम राज्य को अपने प्रदर्शन के लिए सराहा गया है। उन्होंने बताया कि फरवरी, 2020 में कोलकाता पर्यटन मेले में फिर से हिमाचल को वर्ष के साहसिक पर्यटन स्थल के रूप में सम्मानित किया गया।
उन्होंने कहा कि अगले महीने यानी 31 मार्च से 05 अप्रैल तक हिमाचल पर्यटन पर्वतारोहण संस्थान मनाली के सहयोग से बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप का आयोजन करने जा रहा है, जहां 28 देशों के लगभग 118 पायलट प्रतियोगिता के लिए पहले ही पंजीकरण करवा चुके हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।