विद्युत परियोजनाओं के बाहर से आने वाले वर्कर होंगे होम क्वारंटीन

चम्बा। जिला चम्बा में चल रही जल विद्युत परियोजनाओं के लिए भी प्रशासन ने सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। अब बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वर्करों 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन होना होगा। इस अवधि के दौरान वर्कर विद्युत परियोजनाओं के कार्यस्थल पर नहीं जा सकेंगे। कोरोना नियमों के उल्लंघन पर परियोजना प्रबंधन
 | 
विद्युत परियोजनाओं के बाहर से आने वाले वर्कर होंगे होम क्वारंटीन

चम्बा। जिला चम्बा में चल रही जल विद्युत परियोजनाओं के लिए भी प्रशासन ने सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। अब बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वर्करों 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन होना होगा। इस अवधि के दौरान वर्कर विद्युत परियोजनाओं के कार्यस्थल पर नहीं जा सकेंगे। कोरोना नियमों के उल्लंघन पर परियोजना प्रबंधन की व्यक्तिगत रूप से जिम्मेवारी तय की जाएगी।

 

 

जिला में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपाय और पंचायत प्रतिनिधियों की सक्रिय सहभागिता को लेकर उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने उपमंडल भरमौर, तीसा और सलूणी के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में एडीएम व एसडीएम, खंड विकास अधिकारियों, खंड चिकित्सा अधिकारियों और पंचायत पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। वर्चुअल समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त ने आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्युत परियोजनाओं में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वर्कर कोविड नियमों के तहत 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन होने चाहिए। 7 दिनों के बाद निगेटिव रिपोर्ट के उपरांत ही कार्य स्थलों पर जा सकते हैं।

 

बाहर से आने वालों से संक्रमण फैलने का खतरा

उन्होंने कहा कि अमूमन देखा गया है कि यह लोग स्थानीय लोगों से भी घुल मिल रहे हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। उल्लंघन की सूरत में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। परियोजना प्रबंधन की व्यक्तिगत रूप से जिम्मेवारी तय की जाएगी। उपायुक्त ने पंचायत प्रतिनिधियों को निर्देश देते हुए कहा कि बाहरी लोगों के प्रवेश विशेषकर सीमा क्षेत्रों में लगती ग्राम पंचायतों में प्रवेश करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए। प्रशासन को इस बारे अवगत करवाएं।

 

कोविड सेंटर में ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की सुविधा हो

उपायुक्त ने भरमौर, तीसा व सलूनी उपमंडल के एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि इन क्षेत्रों में भेड़ पालकों व पशुपालकों को सीधे अपनी चारागाहों की ओर ही रुख करवाना सुनिश्चित करें और इनकी सेंपलिंग भी सुनिश्चित बनाई जाए। उपायुक्त ने खंड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भरमौर, तीसा और सलूणी के समर्पित कोविड केयर सेंटर मे ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की सुविधा उपलब्ध करवाएं।

 

आनाकानी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

उन्होंने कंटोनमेंट जॉन से बाहर आने वाले लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने की भी निर्देश जारी किए। स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से सैंपलिंग में आनाकानी करने वाले लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला में विभिन्न निर्माणाधीन स्थलों पर कार्यरत प्रवासी मजदूरों के लिए संबंधित ठेकेदार मौजूदा स्थिति को देखते हुए राशन खाने व रहने की भी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।


फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।