मण्डी के भदरोता में खुलेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज, सीएम ने की घोषणा

मण्डी। सरकाघाट के भदरोता में पॉलिटेक्निक कॉलेज खोला जाएगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री ने वीरवार को क्षेत्र के दौरे के दौरान की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को मंडी जिला में सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। इस दौरान भदरोता क्षेत्र के गौंटा में जनसभा को संबोधित करते हुए उप-तहसील भदरोता में पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलने और
 | 
मण्डी के भदरोता में खुलेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज, सीएम ने की घोषणा

मण्डी। सरकाघाट के भदरोता में पॉलिटेक्निक कॉलेज खोला जाएगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री ने वीरवार को क्षेत्र के दौरे के दौरान की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को मंडी जिला में सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। इस दौरान भदरोता क्षेत्र के गौंटा में जनसभा को संबोधित करते हुए उप-तहसील भदरोता में पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलने और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमनी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने उप-तहसील भदरोता के दोहपी में संयुक्त कार्यालय भवन खोलने और गौंटा (भदरोता) में हेलीपैड के निर्माण की घोषणा भी की।

 

 

इस अवसर पर विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं ने सीएम को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए चैक भेंट किए। इससे पहले मुख्यमंत्री ने गौंटा में लगभग 40 करोड़ रुपये की लागत से विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। इससे पूर्व बलद्वाड़ा में लगभग 100 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास भी किए। उन्होंने ग्राम पंचायत रोपड़ी चैक, परधा, हवाणी और जझैल के समूह गांवों के लिए जल जीवन मिशन के तहत 26.46 करोड़ रुपये की लागत से उठाऊ जलापूर्ति योजना का लोकार्पण किया।

मण्डी के भदरोता में खुलेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज, सीएम ने की घोषणा

 

 

 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 1.98 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बागी खुडी खाहन चनौली सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 6.33 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले डबरेवाल जामनवाल बन मंगोह सड़क के मेटलिंग व टारिंग कार्य और नाबार्ड के तहत 4.58 करोड़ रुपये की लागत से महिला मंडल भवन कास डुमैहर पनियाली टकरेड़ सड़क का भूमि पूजन किया।

मण्डी के भदरोता में खुलेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज, सीएम ने की घोषणा

 

 

जल शक्ति मंत्री ने जताया आभार

जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने तहसील सरकाघाट में जल जीवन मिशन के तहत ग्राम पंचायत रोपड़ी चैक, परधा, हवाणी और जझैल के समूह गांवों में 26.40 करोड़ रुपये लागत की उठाऊ जलापूर्ति योजना का लोकार्पण करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस योजना के माध्यम से क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों के दौरान सरकाघाट क्षेत्र में लगभग 488 करोड़ रुपये लागत की पेयजल और सिंचाई परियोजनाएं कार्यन्वित और स्वीकृत की गई हैं।

मण्डी के भदरोता में खुलेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज, सीएम ने की घोषणा
स्थानीय विधायक ने किया स्वागत

सरकाघाट के विधायक कर्नल इन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री का उनके विधानसभा क्षेत्र में पधारने पर स्वागत किया। और 140 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करने के लिए आभार जताया किया। उन्होंने कहा कि भदरोता क्षेत्र उनकी विधानसभा क्षेत्र का सबसे पिछड़ा क्षेत्र था, लेकिन वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में इस क्षेत्र का अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने लोगों की विकासात्मक जरूरतों के प्रति संवेदनशीलता के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।