स्वर्ण जयंती समारोह का हिस्सा होंगी पैराग्लाइडिंग और ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता

चम्बा। हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में होने वाली पैराग्लाइडिंग और ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता स्वर्ण जयंती समारोह का हिस्सा होंगी। चलो चम्बा अभियान के तहत चम्बा में अक्टूबर माह में पैराग्लाइडिंग और ड्रैगन बोट प्रतियोगिता होंगी। यह राष्ट्र स्तरीय प्रस्तावित प्रतियोगिता है। इसको स्वर्णिम हिमाचल के तहत राज्यत्व की स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल
 | 
स्वर्ण जयंती समारोह का हिस्सा होंगी पैराग्लाइडिंग और ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता

चम्बा। हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में होने वाली पैराग्लाइडिंग और ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता स्वर्ण जयंती समारोह का हिस्सा होंगी। चलो चम्बा अभियान के तहत चम्बा में अक्टूबर माह में पैराग्लाइडिंग और ड्रैगन बोट प्रतियोगिता होंगी। यह राष्ट्र स्तरीय प्रस्तावित प्रतियोगिता है। इसको स्वर्णिम हिमाचल के तहत राज्यत्व की स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने दी। वह वीरवार को “राज्यत्व की स्वर्ण जयंती समारोह” की श्रृंखला के तहत जिला में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में बोल रहे थे।

 

 

बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के 50 वर्ष की विकास यात्रा पर आधारित कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री सहित अतिविशिष्ट व्यक्ति जिला के प्रवास पर होंगे। ऐसे में सभी जिला अधिकारी अपने विभाग से संबंधित कार्यक्रम की रूपरेखा को जल्द अंतिम रूप प्रदान करें। उन्होंने कहा कि “चलो चंबा” अभियान के तहत प्रस्तावित पैराग्लाइडिंग और ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता स्वर्ण जयंती समारोह का हिस्सा होंगी । उपायुक्त ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र संगठन के जिला युवा अधिकारी से माउंटेन बाइकिंग-साइकिलिंग प्रतियोगिता की कार्य योजना तैयार करें।

 

 

उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रमों में युवा पीढ़ी को नशे के दुष्प्रभावों से अवगत करवाने जागरूकता गतिविधियां शामिल की जाएं। राणा ने जिला कल्याण अधिकारी को इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आधारित प्रचार सामग्री तैयार करने को कहा । उन्होंने जागरूकता कार्यक्रमों में एनएसएस, रेड क्रॉस, नेहरू युवा केंद्र संगठन के स्वयंसेवी, युवक मंडल, महिला मंडल और विभिन्न समाजसेवी संगठनों के पदाधिकारियों की भागीदारी को भी सुनिश्चित बनाए जाने का आग्रह किया।

 

 

बैठक में “स्वर्णिम हिमाचल” के तहत निर्धारित किए गए “गोल्डन गोल्स” की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने ज़िला में कार्यशील सभी गौसदन में वर्मी कंपोस्ट यूनिट स्थापित करने के निर्देश भी दिए । बैठक में कृषि, पशुपालन, स्वास्थ्य, शिक्षा, जल शक्ति, लोक निर्माण, ऊर्जा, पर्यटन, वन , सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता और सहकारिता विभाग सहित अन्य महत्वपूर्ण विभागों द्वारा आयोजित किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर विस्तृत चर्चा भी की गई ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।