हिमाचल में औद्योगिक निवेश और विस्तार के 4126.23 करोड़ के 19 प्रस्ताव मंजूर

शिमला। हिमाचल प्रदेश में औद्योगिक निवेश और विस्तार के 19 प्रस्तावों को मंजूरी मिल गई है। वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 18वीं बैठक में इन प्रस्तावों को स्वीकृत दी गई। औद्योगिक विकास से जुड़े मंजूर प्रस्तावों के तहत लगभग 4126.23 करोड़ रुपये का
 | 
हिमाचल में औद्योगिक निवेश और विस्तार के 4126.23 करोड़ के 19 प्रस्ताव मंजूर

शिमला। हिमाचल प्रदेश में औद्योगिक निवेश और विस्तार के 19 प्रस्तावों को मंजूरी मिल गई है। वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 18वीं बैठक में इन प्रस्तावों को स्वीकृत दी गई। औद्योगिक विकास से जुड़े मंजूर प्रस्तावों के तहत लगभग 4126.23 करोड़ रुपये का निवेश अनुमानित होने के साथ ही करीब 5107 लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। स्वीकृत प्रस्तावों में नालागढ़ में तोपखाने के लिए गोला-बारूद बनाने और कांगड़ा में बांस से प्लाई का निर्माण करने के उद्योगों को स्थापित किया जाएगा।

 

 

यह भी पढ़ेंः-टोक्यो पैरालंपिक: भारत का सबसे बड़ा 54 सदस्यीय दल टोक्यो रवाना

ऊना जिले में एपीआई इकाई के लिए 500 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर

उधर, प्रदेश के ऊना जिले में 500 करोड़ रुपये के एपीआई आधारित फरमंटेशन उत्पादन संयंत्र को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की उपस्थिति में राज्य सरकार और निजी कंपन के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। सरकार की ओर से निदेशक उद्योग राकेश कुमार प्रजापति और निजी कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सुधीर वैद ने कंपनी की ओर से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

परियोजना की स्थापना एपीआई पार्क और उसके आसपास के क्षेत्रों में तीन चरणों में 500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ की जाएगी जिसमें 1000 व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त होगा। इस परियोजना की निर्यात क्षमता लगभग 60.65 फीसदी होगी। इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह और अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग आरडी धीमान, अतिरिक्त निदेशक उद्योग तिलक राज शर्मा, संयुक्त निदेशक उद्योग नरेश शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।