मणिमहेश हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा में ADM और MLA ने की धांधलीः भरमौरी

चंबा। पूर्व वनमंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने भरमौर प्रशासन और विधायक पर मणिमहेश हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा में धंधली करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मणिमहेश हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा के अनुबंध में प्रति वर्ष किराये की दर घटनी चाहिए थी। मगर धांधली करते हुए इस दर को घटाने के बजाय दोगुना कर दिया गया।
 | 
मणिमहेश हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा में ADM और MLA ने की धांधलीः भरमौरी

चंबा। पूर्व वनमंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने भरमौर प्रशासन और विधायक पर मणिमहेश हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा में धंधली करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मणिमहेश हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा के अनुबंध में प्रति वर्ष किराये की दर घटनी चाहिए थी। मगर धांधली करते हुए इस दर को घटाने के बजाय दोगुना कर दिया गया। इसकी आरटीआई में जानकारी मांगी गई तो आधी-अधूरी दी गई। इस विषय की कोई भी छानबीन नहीं हुई। भरमौरी वीरवार को चंबा में पत्रकारवार्ता कर रहे थे।

पूर्व वनमंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने स्वास्थ्य विभाग में कथित घोटाले को राज्य में शर्मसार करने वाला प्रकरण करार दिया है। उन्होंने चंबा में पत्रकारवार्ता में कहा कि जिस सरकार में चुनिंदा नुमाइंदे ही घोटाले कर रहे हों तो यह बड़े शर्म की बात है। प्रदेश सरकार के कुछ मंत्री व स्वास्थ्य निदेशक के घोटाले में शामिल हों तो यह और भी शर्म की बात है। उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के एकत्रित फंड और उस फंड से खरीदे गए उपकरणों में बहुत बड़ा घपला हुआ है। हैरानी है कि इस प्रकरण में ओर कोई नहीं बल्कि मुख्यमंत्री के चाहने वाले नेता व अधिकारी ऑडियो-वीडियो सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि डॉ. राजीव बिंदल का ऑडियो वायरल होने के बाद अपने पद से इस्तीफा देना और मंजूर होना सीधे रूप से भ्रष्टाचार प्रकरण में उनकी संलिप्तता के संकेत देता है। वायरल ऑडियो में 5 लाख के लेन-देन व 3 लाख में करार होने की बात एकदम साफ है। इस घोटाले में सामने आए अधिकारी व अन्य एक व्यक्ति महज छोटे मोहरे हैं। उन्हें कमान देने वाले हाथ सत्ता में विराजमान हैं। इसकी निष्पक्ष जांच के लिए हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाई जानी चाहिए।


क्वारंटीन को लेकर लोगों के साथ किया जा रहा है भेदभाव

ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि पैट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ने पर कहा कि देश में अच्छे दिन आ रहे हैं। इसका केंद्र सरकार ने गत वर्षों पूर्व देश की जनता का सपना दिखाया है। जनता सरकार की कथनी व करनी देख भी रही और महसूस भी कर रही है। हिमाचल सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। उन्होंने कहां कि कोविड-19 के क्वारंटीन को लेकर भी प्रशासनिक अधिकारी, राजनीतिक दवाब एवं हस्ताक्षेप कर रहे हैं।

गरीब वर्ग को घर की बजाय संस्थागत क्वारंटीन किया जा रहा है, परंतु नेताओं व रूसूकदारों को जो एक जिले से दूसरे जिले में आने-जाने की छूट है। उन्हें क्वारंटीन तक नहीं किया जा रहा है। इस अवसर पर कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष नीरज नैय्यर, कांग्रेस पार्टी पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र भारद्वाज, जिला परिषद सदस्य अमित भरमौरी सहित कई पदाधिकारियों व सदस्य मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।