दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, टर्मिनल-1 की छत गिरी, एक की मौत, छह घायल, उड़ानें रद्द

शुक्रवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया। भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। इसके बाद उड़ानें रद्द कर दी हैं।
 | 
शुक्रवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया। भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और छह लोग घायल हो गए। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। दिल्ली फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 5:30 बजे उन्हें इस घटना की सूचना मिली थी।

नई दिल्ली। शुक्रवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया। भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और छह लोग घायल हो गए। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। दिल्ली फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 5:30 बजे उन्हें इस घटना की सूचना मिली थी।

दरअसल टर्मिनट एक पर हुए इस हादसे के चलते कई फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक मैनेजमेंट ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि टर्मिनल एक से सभी डिपार्चर उड़ानों को अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा चेक इन काउंटर भी बंद कर दिए गए हैं। 

टर्मिनल-1 से सभी डिपार्चर सस्पेंड

हादसे के बाद टर्मिनल-1 से सभी डिपार्चर अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिए गए हैं। डायल के प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण टर्मिनल 1 के पुराने डिपार्चर फोरकोर्ट में कैनोपी का एक हिस्सा गिर गया था। एहतियातन चेक-इन काउंटर भी बंद कर दिए गए हैं।

Image

मंत्री कर रहे हैं मॉनिटरिंग

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु इस हादसे की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर लिखा, "मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली एयरपोर्ट के टी-1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूं। घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइनों को टी-1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।"

भारी बारिश से दिल्ली में जलभराव

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। साउथ दिल्ली में गोविंदपुरी और नोएडा सेक्टर 95 में जलभराव देखा गया। दिल्ली की सड़कों पर पानी भर गया और आईटीओ पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई। इस हादसे से यात्रियों को हुई असुविधा के लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने खेद व्यक्त किया है और सभी प्रभावित यात्रियों को सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।