NABARD Recruitment 2022: नाबार्ड में डेवलपमेंट असिस्टेंट की बंपर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

नेशनल बैंक ऑफ़ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने डेवलपमेंट असिस्टेंट के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैI पूरी जानकारी यहां पढ़ें। 
 | 
Nabard Recruitment 2022

अगर आप सरकारी नौकरी की चाह रख रहे हैं कि यह खबर आपके लिए है। सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीद नेशनल बैंक ऑफ़ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट में 32000 रुपये की मासिक सैलरी वाली नौकरी पा सकते हैं। नाबार्ड (National Bank for Agriculture & Rural Development - NABARD) ने ग्रुप-B के 117 डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

इन पदों के लिए आवेदन करने हेतु इच्छुक उम्मीदवारों का किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट होना जरुरी है। पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर से शुरू होगी जो 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी। नाबार्ड जल्द ही पदों की भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख जारी करेगा, इच्छुक उम्मीदवार, पदों के विवरण, पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया तथा अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।
 

NABARD Recruitment 2022 महत्वपूर्ण तिथियां  
  • ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 15 सितंबर 2022
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि -10 अक्टूबर 2022
  • नाबार्ड डीए परीक्षा तिथि - घोषित की जानी है

NABARD Recruitment 2022 पदों का विवरण

पद का नाम 

  1. डेवलपमेंट असिस्टेंट - 173 पद 
  2. डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी)  - 4 पद 

   

NABARD Recruitment 2022 शैक्षिक योग्यता 
  • डेवलपमेंट असिस्टेंट - उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक होना अनिवार्य है।
  • डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी) - उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में हिंदी या अंग्रेजी में स्नातक होना चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मुख्य विषय के रूप में हिंदी या अंग्रेजी में न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए। 

NABARD Recruitment 2022 वेतन

उम्मीदवारों को डेवलपमेंट असिस्टेंट और डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी) के पदों पर अंतिमरूप से चयनित होने के बाद 32000 रु का वेतन दिया जाएगा। 
 

NABARD Recruitment 2022 आयु सीमा और आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों के लिए आयुसीमा 21 वर्ष से 32 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। सामान्य श्रेणी, ओबीसी और EWS उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों (SC/ ST/ PWD/ EWS/ Ex-Servicemen) को 50 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।