पंचायत सचिव भर्ती के लिए टाइपिंग टेस्ट आज से, शिमला और शाहपुर में हैं परीक्षा केंद्र

एक दिन में अभ्यर्थियों के चार बैच बनाकर टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया गया है। प्रत्येक बैच में 30 अभ्यर्थी होंगे। अभ्यर्थियों को दस्तावेजों के आधार पर 15 अंक दिए जाएंगे।

 | 
Typing Test

हिमाचल प्रदेश में पंचायत सचिव के 239 पदों को भरने के लिए होने वाला टाइपिंग टेस्ट प्रदेश के दो केंद्रों में होगा। एक केंद्र शिमला और दूसरा शाहपुर के कांगड़ा में स्थापित किया गया है। एक दिन में अभ्यर्थियों के चार बैच बनाकर टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। हर बैच में 30 अभ्यर्थी होंगे। अभ्यर्थियों को दस्तावेजों के आधार पर 15 नंबर तक मिलेंगे। 


पंचायत सचिव पदों की भर्ती (Panchayat Sachiv Bharti) के लिए टाइपिंग टेस्ट प्रदेश में दो केंद्रों में करवाया जाएगा। हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने टाइपिंग टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों को पत्र भेज दिए हैं। शिमला आईटीआई में शिमला, सिरमौर, सोलन, किन्नौर, बिलासपुर और लाहौल-स्पीति के चयनित अभ्यर्थियों को टाइप टेस्ट देना होगा। कांगड़ा की शाहपुर आईटीआई में चम्बा, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी, ऊना और कुल्लू के अभ्यर्थी टाइपिंग टेस्ट देंगे। 

एक दिन में अभ्यर्थियों के चार बैच बनाकर टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया गया है। प्रत्येक बैच में 30 अभ्यर्थी होंगे। अभ्यर्थियों को दस्तावेजों के आधार पर 15 अंक दिए जाएंगे। तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने 20 से 22 जुलाई तक पंचायत सचिवों के पदों की भर्ती के लिए टाइपिंग टेस्ट की तारीख तय की है। टाइपिंग टेस्ट के लिए सभी अभ्यर्थियों को पत्र भेजे जा चुके हैं। टाइपिंग टेस्ट की गति के हिसाब से टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवारों के नामों की सूची तैयार की जाएगी। 

पंचायत सचिव के पद के लिए टाइपिंग टेस्ट 10 मिनट का होगा। टेस्ट में अभ्यर्थियों की टाइपिंग गति और टाइपिंग में त्रुटियों को देखते हुए मेरिट बनाई जाएगी। एक पद के लिए तीन अभ्यर्थियों के नाम बोर्ड के पास भेजे गए हैं। अगर उपयुक्त संख्या में उम्मीदवार चयनित होकर नहीं आए तो दोबारा से टाइपिंग टेस्ट करवाकर मेरिट तैयार की जाएगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।