ऊना में चल रहे नशा निवारण केंद्रों की तैयार होगी सूची

ऊना। डीसी ऊना (una) राघव शर्मा ने अवैध रूप से चल रहे नशा निवारण केंद्रों (drug addiction centre) की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। ऊना (una) में नशा निवारण केंद्रों (drug addiction centre) का पता लगाने के लिए राजस्व अधिकारियों और पंचायत सचिवों की सहायता भी ली जाएगी। डीआरडीए सभागार में शुक्रवार
 | 
ऊना में चल रहे नशा निवारण केंद्रों की तैयार होगी सूची

ऊना। डीसी ऊना (una) राघव शर्मा ने अवैध रूप से चल रहे नशा निवारण केंद्रों (drug addiction centre) की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। ऊना (una) में नशा निवारण केंद्रों (drug addiction centre) का पता लगाने के लिए राजस्व अधिकारियों और पंचायत सचिवों की सहायता भी ली जाएगी।

 

डीआरडीए सभागार में शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डीसी राघव शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि ऊना जिला में 27 नशा निवारण केंद्र स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रोविजनल तौर पर पंजीकृत हैं। इन पंजीकृत नशा निवारण केंद्रों के अलावा अवैध रूप से भी केंद्र चल रहे हैं। इन केंद्रों का पता लगाने के लिए उपमंडल स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित होगी। कमेटी में डीएसपी, बीएमओ और बीडीओ की कमेटियां बनेंगी, जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट पेश करेंगी।

 

उपायुक्त ने कहा कि नशा निवारण केंद्र का मेंटल हेल्थकेयर एक्ट-2017 के तहत हिमाचल प्रदेश मेंटल हेल्थकेयर अथॉरिटी शिमला के साथ पंजीकरण अनिवार्य है। प्रोविजनल रुप से पंजीकृत केंद्रों को भी एक्ट के सभी मापदंड पूरे करने होंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।